Move to Jagran APP

Part Time Jobs in Delhi: 14-27 नवंबर तक हर रोज कमा सकते हैं 4,000 रुपये, जानें क्या है इसकी पूरी प्रक्रिया

Part Time Jobs in Delhi छात्रों को यहां ज्यादा तवज्जो दी जाती है और हर साल 20-25 हजार युवाओं का यहां रोजगार मिलता है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 12:57 PM (IST)
Part Time Jobs in Delhi: 14-27 नवंबर तक हर रोज कमा सकते हैं 4,000 रुपये, जानें क्या है इसकी पूरी प्रक्रिया
Part Time Jobs in Delhi: 14-27 नवंबर तक हर रोज कमा सकते हैं 4,000 रुपये, जानें क्या है इसकी पूरी प्रक्रिया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Part Time Jobs in Delhi: अगर आप एक्स्ट्रा अर्निंग करना चाहते हैं तो दिल्ली में आयोजित होने जा रहा इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (India International Trade Fair- IITF) आपके लिए यह मौका लेकर आ गया है। जहां दर्शकों को अलग-अलग देशों की संस्कृति देखेन और वहां का सामान खरीदने को मौका मिलेगा तो दूसरी तरफ पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है। 14 से15 दिन चलने वाले ट्रेड फेयर में कॉलेज गोइंग छात्र-छात्राएं के पॉकेट मनी कमा सकेंगे तो वहीं वर्किंग युवा यहां एक्सट्रा अर्निंग कर सकते हैं। यहां खास बात यह है कि बस 15 दिनों में आप 40,000 से 50,000 रुपये तक कमा सकते हैं। बता दें कि हर साल ट्रेड फेयर में 20,000-25,000 युवाओं को रोजगार मिलता है। प्रगति मैदान में इंटरव्यूज शुरू हो चुके हैं तो बिना देरी किए आप इंटरव्यू में शामिल होने यहां पहुंच जाएं।

loksabha election banner

कल से शुरू होगा ट्रेड फेयर

दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में हर साल 14 नवंबर से ट्रेड फेयर की शुरूआत होती है जो कम से कम 14-15 दिनों के लिए चलता है। मेले में दर्शकों को जहां देशी-विदेशी संस्कृति, लोक संगीत के साथ सामान देखने को मिलेगा तो वहीं छात्रों के लिए पार्ट टाइम जॉब करने का यह गोल्डन चांस है। इन 14 दिनों में आयोजित मेले में राज्य पवेलियन के अलावा विदेशी हॉल समेत निजी व सरकारी कंपनियां भी हिस्सा लेती हैं। ये कंपनियां अपने स्टॉल्स के लिए पर्सनल स्टाफ के अलावा बाहर से भी लोगों को हायर करती हैं जिन्हें हिंदी और इंग्लिश की नॉलेज हो, जो उनके प्रोडक्ट्स के बारे में कस्टमर को सही जानकारी दे सके।

4000 रुपए प्रतिदिन कर सकते हैं कमाई

यहां अपना स्टॉल लगाने वाली कंपनियों को अपना प्रोडक्ट दिखाने और बेचने के लिए लोगों की जरूरत होती है। जिनमें से कई कंपनियां ऐसी हैं जो एक दिन का 4000-5000 रुपये तक देती हैं। इसके लिए अच्छी इंग्लिश और हिंदी के अलावा फिजीकल अपीयरेंस और लुक्स को तवज्जो दी जाती है। मतलब अगर आप में अच्छा ड्रेसिंग सेंस और कोंफिडेंस है तो आप कुछ ही दिनों में 40,000-50,000 रुपये तक कमा सकते हैं। वहीं अगर आपकी इंग्लिश ज्यादा अच्छी नहीं है तो परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है क्योंकि यहां कई कंपनियां ऐसी भी होती हैं जिन्हें ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उनके प्रोडक्ट को बेच सकें। हालांकि ये थोड़ा कम पे करती हैं लेकिन तब भी 1000 और1200 रुपये से कम कोई भी कंपनी नहीं देती है। मतलब तब भी आपके पास 15,000-20,000 रुपये तक कमाने का मौका है।

शुरू हो चुके हैं इंटरव्यू

इस वक्त प्रगति मैदान में इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की तैयारियां चल रही हैं। जिसके लिए कंपनियां अपने स्टॉल्स तैयार करने के लिए यहां पहुंच चुकी हैं। ऐसे में पवेलियन में वॉक-इन इंटरव्यू भी चल रहे हैं। अगर आप भी एक्स्ट्रा पॉकेट मनी कमाना चाहते हैं तो इंटरव्यू के लिए यहां पहुंच जाएं क्योंकि मेला शुरू होने में बस तीन दिन बाकी हैं। 14 नवंबर से ट्रेड फेयर शुरू होने जा रहा है और 12 नवंबर तक इंटरव्यू चलेंगे।

धोखा-धड़ी से बचें

कुछ साल पहले ट्रेड फेयर में पैसा कमाने की हसरत रखने वाले उम्मीदवारों के साथ धोखा-धड़ी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में आप भी अपने आंख-कान खुले रखें। कई प्राइवेट कंपनियां ट्रेड फेयर में पार्ट टाइम जॉब दिलाने का वादा करने के नाम पर उम्मीदवारों से पैसा लेकर फरार हो जाती हैं। इन सब से बचने के लिए आपके लिए अच्छा यह होगा कि प्रगति मैदान में चल रहे इंटरव्यूज में शामिल हो जाएं क्योंकि यहां किसी तरह की कोई भी धोखा-धड़ी होने की गुंजाइश नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.