Move to Jagran APP

विमान का दरवाजा जबरन खोलने की कोशिश, पांच यात्री उतारे गए

श्रीनगर से दिल्ली होते हुए जेद्दा जा रहा था 110 यात्रियों का समूह। बोर्डिग पास गुम होने पर दो साथियों को यात्रा से रोका गया था।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:41 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:41 AM (IST)
विमान का दरवाजा जबरन खोलने की कोशिश, पांच यात्री उतारे गए
विमान का दरवाजा जबरन खोलने की कोशिश, पांच यात्री उतारे गए

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली से सऊदी अरब के जेद्दा जा रहे यात्रियों के समूह में से एक ने उड़ान भरने के लिए तैयार इंडिगो के विमान का दरवाजा जबरन खोलने की कोशिश की। नियम के खिलाफ इस आचरण को गंभीरता से लेते हुए एयरलाइन ने आरोपित समेत पांच यात्रियों के समूह को विमान से उतार दिया। आरोपित अपने उन दो साथियों को विमान में लेने की मांग कर रहा था, जिन्हें बोर्डिग पास गुम होने के कारण रोक दिया गया था। मंगलवार को हुई इस घटना के कारण पायलट को विमान टैक्सी-वे से वापस पार्किग-बे में लाना पड़ा। इस क्रम में फ्लाइट ने दिल्ली हवाईअड्डे से करीब तीन घंटे की देर से उड़ान भरी।

loksabha election banner

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया, 'इंडिगो के ए321नियो विमान से 110 यात्रियों का एक समूह यात्रा कर रहा था। समूह ने अपनी यात्रा की शुरुआत श्रीनगर से की थी और यह उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट थी। इनमें से दो यात्रियों को दिल्ली में बोर्डिग गेट के पास ही रोक दिया गया, क्योंकि उनके बोर्डिग पास गुम हो गए थे।' उन्होंने बताया, 'विमान टैक्सी-वे से उड़ान भरने के लिए तैयार था कि समूह के नेता ने बोर्डिग गेट पर रोके गए साथियों को भी विमान में लेने की मांग शुरू कर दी। चालक दल के सदस्यों ने उसे रोका और सीट पर बैठे रहने को कहा। लेकिन, वह चिल्लाने और विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगा।'

इसके बाद कैप्टन ने विमान को टैक्सी-वे से वापस पार्किग-बे में ले जाने का फैसला किया। टैक्सी-वे वह स्थान है, जहां विमान को पार्किग-बे से उड़ान भरने के लिए लाया जाता है। अधिकारियों ने बताया कि समूह के नेता के साथ-साथ तीन महिलाओं और एक अन्य व्यक्ति को भी विमान से उतार दिया गया। इंडिगो ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की रिपोर्ट संबंधित प्राधिकार को भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.