Move to Jagran APP

दिल्ली एम्स की नौवीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां बुझाने में लगीं

नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल के कन्वर्शन ब्लॉक की नौवीं मंजिल में बुधवार देर रात को आग लग गई। उसके बाद अस्पताल में अफरातफरी मर्च गई। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 12:19 AM (IST)
दिल्ली एम्स की नौवीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां बुझाने में लगीं
एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) के कन्वर्शन ब्लॉक की नौवीं मंजिल में बुधवार देर रात को आग लग गई।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) के कन्वर्शन ब्लॉक की नौवीं मंजिल में बुधवार देर रात को आग लग गई। उसके बाद अस्पताल में अफरातफरी मर्च गई। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। आग बुझाने का काम जारी है। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। इस बारे में अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

loksabha election banner

एक साल पहले एम्स में लगी थी आग

इससे पहले करीब एक साल पूर्व फरवरी महीने में एम्स के कोर्डियो थोरेसिक विभाग में आग लगने से अफरातफरी मच गई थी। आग के कारण आइसीयू और पास के वार्ड में भर्ती लगभग 15 मरीजों को कैंसर विभाग की इमारत में शिफ्ट किया गया था। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया गया।

इससे पहले 18 अगस्त, 2019 को एम्स में भयंकर आग लगी थी। इस आग के पीछे एम्स में वहां रखे फर्नीचर और ज्वलनशील पदार्थों के कारण लगी थी। यह आग जिस ब्लॉक में लगी थी, वहां डाक्टरों के कमरे और रिसर्च लैब इत्यादि थे। वहीं, दीवार और कांच की खिड़कियों के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में खासी परेशानी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.