Move to Jagran APP

ड्रग केस : समीर खान के आवाज के नमूने के लिए एनसीबी का कोर्ट में आवेदन

समीर खान को दो अन्य के साथ इस साल जनवरी में इस मामले में गिरफ्तार किया गया था लेकिन नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट मामलों की विशेष अदालत ने सितंबर में उन्हें यह कहते हुए जमानत दे दी कि उनके खिलाफ कोई मजबूत सबूत नहीं है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 02:18 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 02:21 AM (IST)
ड्रग केस : समीर खान के आवाज के नमूने के लिए एनसीबी का कोर्ट में आवेदन
ड्रग केस : समीर खान के आवाज के नमूने के लिए एनसीबी का कोर्ट में आवेदन

मुंबई, प्रेट्र। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स मामले में एनसीपी नेता नवाब मलिक के आरोपित दामाद समीर खान व दो अन्य के आवाज के नमूने लेने की मांग को लेकर विशेष अदालत में आवेदन दायर किया है। समीर खान को दो अन्य के साथ इस साल जनवरी में इस मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट मामलों की विशेष अदालत ने सितंबर में उन्हें यह कहते हुए जमानत दे दी कि उनके खिलाफ कोई मजबूत सबूत नहीं है।

loksabha election banner

विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा, मामले में नई सामग्री सामने आई है, इसलिए एनसीबी ने यह आवेदन दायर किया है। एजेंसी ने पहले दावा किया था कि आरोपितों ने 194.6 किलोग्राम गांजा खरीदने और बेचने की साजिश रची थी। इस मामले में 20 साल की अधिकतम सजा का प्रविधान है।

बता दें कि पिछले माह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता व महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी पर आरोप लगाया था कि उनके दामाद समीर खान को गलत तरीके से फंसाया गया। उन्होंने कहा कि वह इस प्रकार परेशान किए जाने व अपने दामाद के विरुद्ध चल रहे मामले को खत्म करवाने के लिए अदालत में जाएंगे। शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही एनसीबी पर लगातार आरोप लगाते आ रहे नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी को उनके दामाद समीर खान के घर से कुछ नहीं मिला था। फिर भी 200 किलो हर्बल तंबाकू को गांजा बताकर अपने ही कार्यालय से उसकी बरामदगी दिखा दी। मीडिया को भी गांजा बरामद होने की गलत सूचना दी गई। उन्होंने एनसीबी पर मीडिया के चुनिंदा लोगों को खबरें लीक करने का भी आरोप लगाया।

नवाब मलिक ने खुद को धमकियां मिलने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने एनसीबी का पर्दाफाश किया है, तब से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ाए जाने की सूचना देते हुए कहा कि वे खुद को मिल रही धमकियों की शिकायत भी पुलिस में दर्ज कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.