Move to Jagran APP

सचिन वाझे प्रकरण में एनआइए ने जब्त की महंगी बाइक, महिला सहयोगी से भी पूछताछ

अंटीलिया प्रकरण और मनसुख हिरेन मामले की जांच कर रही एनआइए ने इन दोनों मामलों के मुख्य आरोपित सचिन वाझे की महिला सहयोगी के नाम से रजिस्टर्ड एक महंगी बाइक बरामद की है। जांच एजेंसी को शक है कि इस बाइक का इस्तेमाल इन दोनों मामलों में किया गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 10:24 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 06:17 AM (IST)
सचिन वाझे प्रकरण में एनआइए ने जब्त की महंगी बाइक, महिला सहयोगी से भी पूछताछ
अंटीलिया प्रकरण और मनसुख हिरेन मामले के मुख्य आरोपित सचिन वाझे

 मुंबई, प्रेट्र। अंटीलिया प्रकरण और मनसुख हिरेन मामले की जांच कर रही एनआइए ने इन दोनों मामलों के मुख्य आरोपित सचिन वाझे की महिला सहयोगी के नाम से रजिस्टर्ड एक महंगी बाइक बरामद की है। जांच एजेंसी को शक है कि इस बाइक का इस्तेमाल इन दोनों मामलों में किया गया है। यह जानकारी देते हुए एनआइए के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को यह बाइक, एक टेंपो पर लादकर दक्षिण मुंबई में एनआइए के दफ्तर लाई गई। सूत्रों के अनुसार सचिन वाझे की इस महिला सहयोगी से एनआइए ने शुक्रवार को पूछताछ की थी। 

loksabha election banner

बताया जाता है कि यह महिला काले धन को सफेद करने का धंधा करती है। उसे ही ट्राइडेंट होटल की सीसीटीवी फुटेज में नोट गिनने की मशीन के साथ वाझे के साथ देखा गया था। एनआइए अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने गुरुवार को मीरा रोड स्थित इस महिला के फ्लैट की तलाशी ली थी। एनआइए इन दोनों मामलों में अब तक आठ से अधिक लग्जरी गाडि़यां जब्त कर चुकी है।

उल्लेखनीय है कि 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी की अंटीलिया इमारत के निकट विस्फोटक लदी स्कार्पियो कार खड़ी पाए जाने के मामले में सचिन वाझे की गिरफ्तारी हुई थी। फिर इस स्कार्पियो के कथित मालिक मनसुख हिरेन की हत्या का मामला भी एनआइए के पास ही जांच के लिए आ गया। वाझे इस मामले में भी मुख्य आरोपित है। इस मामले में उसके पुराने सहयोगी विनायक शिंदे ने उसका साथ दिया था।

क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गोर ने वाझे को 14 बेनामी सिमकार्ड उपलब्ध कराए थे। स्कार्पियो मामले में एनआइए ने वाझे के एक और साथी रियाजुद्दीन काजी को भी गिरफ्तार कर रखा है। उससे पूछताछ में भी एनआइए को कई महत्त्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.