Move to Jagran APP

MP Board 10th Result 2020 : 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाने वाली रोशनी ने हासिल किए 98 फीसद अंक

भिंड जिले के अजनौल गांव की रहने वाली रोशनी ने दसवीं में 98.5 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। रोशनी हर दिन 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर अपने स्कूल जाती थी।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 08:36 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 08:36 AM (IST)
MP Board 10th Result 2020 : 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाने वाली रोशनी ने हासिल किए 98 फीसद अंक
MP Board 10th Result 2020 : 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाने वाली रोशनी ने हासिल किए 98 फीसद अंक

भिंड, एएनआइ। मध्य प्रदेश बोर्ड की दसवीं की परीक्षाओं में 15 वर्षीय रोशनी भदौरिया ने लोगों के सामने एक नया उदाहरण पेश किया है। भिंड जिले के अजनौल गांव की रहने वाली रोशनी ने दसवीं में 98.5 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। रोशनी हर दिन 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर अपने स्कूल जाती थी।

loksabha election banner

रोशनी अपने भविष्य में आगे आईएएस ऑफिसर बनना चाहती हैं। उन्होंने बताया, "मुझे सरकार की तरफ से एक साइकिल दी गई थी जिससे मैं अपने स्कूल जाती थी। मैं हर दिन 4 से 4.30 घंटे पढाई करती थी। मैं भविष्य में आईएएस के लिए तैयारी करना चाहती हुं।"

रोशनी ने बताया कि उन्हें कभी भी यह उम्मीद नहीं थी कि वो इतने अच्छे अंक प्राप्त कर सकेंगी, बस वो पूरी मेहनत के साथ परीक्षा के लिए अपनी तैयारी में लगी रही। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि उनकी इस उपलब्धि में उनके परिवार का भी काफी सहयोग है। उन्होंने कहा कि पिता के लगातार सहयोग के कारण वो अपनी पढ़ाई और परीक्षाओं पर पूरा ध्यान दे सकीं।

रोशनी के पिता पुरुषोत्तम भदौरिया एक किसान हैं। उन्होंने रोशनी की इस कामयाबी पर बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी ने बहुत मेहनत की है और पूरे परिवार को उस पर गर्व है। वहीं रोशनी की माता सरिता भदौरिया भी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि उनकी बेटी आगे बढ़े और आईएएस बनने के अपने सपने को पूरा करे। बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं कक्षा का बोर्ड का रिजल्ट शनिवार को घोषित किया था।

11.5 लाख छात्र हुए थे शामिल

बता दें कि मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board of Secondary Education- MPBSE) 10वीं परीक्षा 2020 का आयोजन मार्च, 2020 में कराया गया था। इस बार की परीक्षा में लगभग 11.5 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें 62.84 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। बता दें कि 10वीं परीक्षा की टॉपर लिस्ट के रैंक 1, यानी पहले स्थान पर 15 परीक्षार्थियों ने कब्जा जमाया है। इन सभी परीक्षार्थियों को पूरे 300 अंकों में 100 प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.