Move to Jagran APP

Monsoon Update: देश के इन हिस्सों के लिए जारी हुआ भीषण बारिश का अलर्ट, मानसून देने वाला है दस्तक; पढ़ें IMD का ताजा अनुमान

Monsoon Update भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड में 30 जून तक भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। इसके साथ ही आइएमडी ने 29 और 30 जून को हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का अनुमान जताया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 06:16 AM (IST)
Monsoon Update: देश के इन हिस्सों के लिए जारी हुआ भीषण बारिश का अलर्ट, मानसून देने वाला है दस्तक; पढ़ें IMD का ताजा अनुमान
अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर

नई दिल्ली, एजेंसिया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। पिछले कई दिनों से बारिश न होने के कारण दिन का तापमान बढ़ा हुआ है। इस बीच, मौसम विभाग ने बिहार, यूपी, हिमाचल प्रदेश समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में आगे की ओर बढ़ेगा। इस दौरान इन हिस्सों में अगले कुछ दिन बारिश का दौर जारी रहेगा।

loksabha election banner

देश के इन हिस्सों में अगले 48 घंटों में दस्तक देने वाला है मानसून

इसके अलावा आइएमडी ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटों (30 जून और 1 जुलाई के बीच) में आगे बढ़ेगा।

मानसून के चलते देश के इन हिस्सों में होनी वाली है भीषण बारिश

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 30 जून तक भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। इसके साथ ही 29 और 30 जून को हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का अनुमान जताया है। आइएमडी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 30 जून को बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 1 जुलाई को पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में 30 जून से 2 जुलाई के बीच बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके साथ ही बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।

अगले पांच दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर

आइएमडी ने 29 जून से 02 जुलाई के दौरान ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई है। 29 और 30 तारीख को झारखंड में बारिश होने के आसार हैं। 30 जून को बिहार और 29 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.