Move to Jagran APP

Rahul Gandhi: 'मोदी ने 10 साल में अदाणी को दीं कई परियोजनाएं', राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए लगाए कई आरोप

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पूरे देश में सिर्फ 20-22 लोगों के लिए काम किया है और उन्हें अरबपति बना दिया है। गांधी ने मोदी पर आरक्षण खत्म करने के लिए कई सरकारी कंपनियों का निजीकरण करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है जबकि कांग्रेस इसे 50 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाना चाहती है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Thu, 09 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 11:45 PM (IST)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

पीटीआई, हैदराबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पिछले 10 वर्षों के दौरान बंदरगाहों, हवाई अड्डों और रक्षा अनुबंधों जैसी कई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं अदाणी को दे दी गईं। राहुल गांधी ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली में यह बात कही। इससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि चुनाव की घोषणा के बाद राहुल गांधी अपने भाषणों में अब अदाणी-अंबानी का नाम क्यों नहीं ले रहे।

loksabha election banner

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पूरे देश में सिर्फ 20-22 लोगों के लिए काम किया है और उन्हें अरबपति बना दिया है। गांधी ने मोदी पर आरक्षण खत्म करने के लिए कई सरकारी कंपनियों का निजीकरण करने का आरोप लगाया।

'भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है'

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है, जबकि कांग्रेस इसे 50 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो पूरे देश में जाति जनगणना कराई जाएगी। संविधान बदलने संबंधी कुछ भाजपा नेताओं की टिप्पणियों के संदर्भ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कोई ताकत ऐसा नहीं कर सकती।

लोकसभा चुनाव मोदी के हाथ से फिसल रहा

राहुल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ से फिसलता जा रहा है। अब वह देश के युवाओं को ध्यान भटकाने के लिये कुछ नया नाटक करने की कोशिश करेंगे। एक वीडियो संदेश में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने युवाओं से प्रधानमंत्री के प्रचार से विचलित न होने का आग्रह किया और उन्हें आश्वासन दिया कि चार जून को एक बार जब विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए अपनी सरकार बना लेगा तो वह उन्हें 15 अगस्त तक 30 लाख नौकरियां देने का काम शुरू कर देगी।

मौजूदा लोकसभा चुनाव मोदी के हाथ से फिसल रहा

युवाओं को देश की ताकत बताते हुए गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव मोदी के हाथ से फिसल रहा है और वह अब प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस समय देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है और मोदी ने वादा किया था कि वह दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। उन्होंने झूठ बोला, नोटबंदी की, गलत जीएसटी लागू किया और पूरी तरह से अदाणी जैसे लोगों के लिए काम किया।

यह भी पढ़ें- है तो है...सैम पित्रोदा के बचाव में अब ये क्या बोल गए अधीर रंजन, भाजपा ने सुनाई खरी-खरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.