Move to Jagran APP

कट्टे की नोक पर सिरफिरे आशिक ने मॉडल को 12 घंटे कमरे में बनाया बंधक

पुलिस ने 12 घंटे से अधिक समय तक कवायद के बाद मॉडल को छुड़ा लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 07:12 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 06:58 AM (IST)
कट्टे की नोक पर सिरफिरे आशिक ने मॉडल को 12 घंटे कमरे में बनाया बंधक
कट्टे की नोक पर सिरफिरे आशिक ने मॉडल को 12 घंटे कमरे में बनाया बंधक

नईदुनिया, भोपाल। नगर में मिसरोद के फाच्र्यून डिवाइन सिटी में सुबह सात बजे के करीब अफरातफरी मच गई। एक सिरफिरा आशिक कवर्ड कैंपस की सुरक्षा में सेंध लगाकर बीएसएनएल के रिटायर्ड अफसर के घर में घुस गया और उनकी बेटी को कट्टे की नोक पर बंधक बना लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि युवती के माता-पिता को इसकी भनक तक नहीं लगी। इधर, पुलिस ने आरोपित के चंगुल से 12 घंटे के बाद युवती को मुक्त कराया।

loksabha election banner

बाहर निकलते ही आरोपित मीडिया से बोला कि एसपी साहब ने बोला है कि वह युवती के साथ मेरे सात फेरे लगवा देंगे। वहीं युवती ने दहशत में बोला कि वह शादी करना चाहती है। उधर, पुलिस अफसरों का कहना है कि शादी कराना पुलिस का काम नहीं है। मिसरोद थाना प्रभारी संजीव चौकसे ने बताया कि ग्राम लोधा (अलीगढ़, उप्र) का रहने वाला 30 वर्षीय रोहित उर्फ रीगल सिंह मुंबई में मॉडलिंग करता है। वह सुबह सात बजे के करीब बीएसएनएल के रिटायर्ड अफसर के घर में घुस गया। वहां पर उनकी 31 वर्षीय मॉडल बेटी को कट्टे के नोक पर बंधक बना लिया।

युवती की मां ने आरोपित से उसको छोड़ने के लिए लाख मिन्नतें कीं, लेकिन उसने नहीं छोड़ा, बल्कि उनकी बेटी के माथे पर कट्टा अड़ा दिया। इसके बाद वह पड़ोसी के घर पहुंची, जहां से इसकी जानकारी पुलिस तक पहुंची। एसआइ पर किया जानलेवा हमला घटना की जानकारी मिलने पर मिसरोद थाने से पुलिस बल पहुंचा। एसआइ (उपनिरीक्षक) गोविंद सिंह राजपूत ने उससे बात की तो उसने मोबाइल चार्जर मांगा। चार्जर देते समय उन्होंने कमरे में घुसने के लिए दरवाजे को धक्का दिया तो उसने कमरे से पलंग सरकाकर दरवाजे पर लगा दिया और उन्हें देशी कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। इस पर उन्होंने हाथ नहीं हटाया तो उनके हाथ पर कैंची से कई वार किए। बाद में राजपूत ने किसी तरह अपना हाथ निकाला।

वाट्सएप पर करता रहा वीडियो वायरल
आरोपित रोहित ने कमरे में बंधक बनाने के बाद युवती पर कैंची से वार किए। इसके कट उसके गले और अन्य जगहों पर लगे। आरोपित द्वारा युवती पर हमले के कारण पूरे कमरे में खून नजर आ रहा था, जिसका वीडियो बनाकर आरोपित अपने और युवती के दोस्तों को वायरल कर रहा था।

लगातार काउंसलिंग के कारण मिली सफलता
एसपी राहुल लोढा ने बताया कि लगातार 12 घंटे काउंसलिंग के कारण ही आरोपित ने पुलिस पर भरोसा किया और वह दरवाजा खोलकर बाहर आया। एएसपी धर्मवीर सिंह ने कानूनी कार्रवाई के सवाल पर साफ कर दिया कि आरोपित के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। उसने पुलिस पर हमला किया और एक युवती को कमरे में बंधक बनाया। देर रात आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।

पुलिस ने आरोपित के कब्जे से एक कट्टा और कारतूस बरामद किया है। मजिस्ट्रेट के सामने युवती बोली-धमकाया था रोहित ने युवती ने रात को नोबल अस्पताल के आइसीयू में अपने बयान दर्ज कराए हैं। वहां पर उसने मजिस्ट्रेट से कहा कि उसने फ्लैट से निकलते समय शादी की बात रोहित के धमकाने पर की थी। अब उसका कहना है कि वह उससे शादी नहीं करना चाहती है।

 युवती को किया जख्मी, पुलिस पर भी हमला

पुलिस को देखकर युवक ने खुद को लहूलुहान कर युवती को मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं युवक से लगातार चर्चा कर रहे मिसरोद थाने के एसआई गोविंद सिंह राजपूत पर भी हमला कर दिया। इस युवक की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ये सिरफिरा कमरे के भीतर से अपने और युवती के वीडियो बनाकर उन्हें वायरल कर रहा था। पुलिस इसलिए रिस्क नहीं ले रही थी क्योंकि युवक के पास कट्टा और चाकू भी था।

रिटायर्ड अधिकारी की बेटी है

बताया जा रहा है कि युवक ने सुबह 7 बजे मिसरोद इलाके में एक बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर बने फ्लैट में मॉडल को बंधक बनाया। ये फ्लैट युवती का ही है और इसके एक कमरे में युवक ने युवती को बंधक बनाया हुआ था। युवक बार-बार खुद को गोली से उड़ा लेने की धमकी दे रहा था। युवती BSNL के रिटायडॅ एजीएम की बेटी है और एमटेक करने के बाद फिलहाल मुंबई में मॉडलिंग करती है।

अलीगढ़ का रहने वाला है आरोपी

पुलिस को युवक रोहित सिंह के बारे में ये जानकारी लगी है कि वो अलीगढ़ का रहना वाला है और पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है। वह मुंबई में मॉडलिंग करता था और यहीं उसकी युवती से मुलाकात हुई। वह युवती से शादी करना चाहता है। अप्रैल माह में उसे मिसरोद पुलिस ने एक मामले में गिरफ्तार किया था। युवक का चाचा यूपी पुलिस में पदस्थ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.