Move to Jagran APP

दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं मिजोरम के सीएम

एजल। 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मिजोरम के मुख्यमंत्री लल थनहवला के सेरछिप और हरनगटुरजो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने की संभावना है। यह बात कांग्रेस सूत्रों ने कही। लल थनहवाला 1

By Edited By: Published: Wed, 30 Oct 2013 04:55 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2013 04:56 PM (IST)
दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं मिजोरम के सीएम

एजल। 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मिजोरम के मुख्यमंत्री लल थनहवला के सेरछिप और हरनगटुरजो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने की संभावना है। यह बात कांग्रेस सूत्रों ने कही।

loksabha election banner

लल थनहवाला 1984 से अब तक पांच बार सेरछिप विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत चुके हैं। वह यहां से केवल एक बार 1998 में चुनाव हारे हैं। इससे पहले वह चंपफई सीट से 1978 और 1979 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन 1987 से इस सीट पर मुख्य विपक्षी दल एमएनएफ के प्रमुख जोरमथांगा का कब्जा है।

मिजोरम चुनाव से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एमएनएफ सूत्रों ने बताया कि आगामी चुनाव में सेरछिप से एमएनएफ लल थनहवला के खिलाफ एक वकील सी लालरामजुएवा को मैदान में उतार सकती है। वर्ष 2008 में लल थनहवला ने जोराम नेशनलिस्ट पार्टी [जेडएनपी] और एमपीसी के संयुक्त उम्मीदवार लारामजुएवा को 952 मतों से पराजित किया था । एमएनएफ के प्रत्याशी रा लालहुएना तीसरे स्थान पर रहे थे। एमएनएफ के सूत्रों ने दावा किया कि एमएनएफ और एमएनपी के इस बार मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना के कारण लल थनहवला के पराजित होने की अच्छी संभावना है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.