Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कल से चलनी वाली हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस मुंबई नहीं जाएगी

कोरोना संक्रमण के पूर्व भी यह ट्रेन मुंबई नहीं जाती थी बल्कि हबीबगंज से नई दिल्ली के बीच चलती है फिर भी नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीइएस) पर ट्रेन के नाम को बदलकर एलटीटी-केआरएमआइ सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस कर दिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 08:01 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कल से चलनी वाली हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस मुंबई नहीं जाएगी
ट्रेन के नाम को देखकर भ्रम में न आएं।

भोपाल, राज्य ब्यूरो। यात्रीगण कृपया ध्यान दें नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस मुंबई नहीं जाएगी। कोरोना संक्रमण के पूर्व भी यह ट्रेन मुंबई नहीं जाती थी, बल्कि हबीबगंज से नई दिल्ली के बीच चलती है, फिर भी नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीइएस) पर ट्रेन के नाम को बदलकर एलटीटी-केआरएमआइ सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस कर दिया है। यह गफलत रेलवे की तरफ से हुई है, इसलिए एनटीइएस पर ट्रेन के बारे में जानकारी हासिल करते समय ट्रेन के नाम को देखकर भ्रम में न आएं। ट्रेन नंबर 02001 व 02002 के आधार पर जानकारी हासिल करें।

loksabha election banner

नई दिल्ली से हबीबगंज ट्रेन कोरोना संक्रमण के बाद से बंद थी, 17 अक्टूबर से चलनी है ट्रेन

दरअसल, यह ट्रेन कोरोना संक्रमण के बाद से बंद थी जो कि 17 अक्टूबर से पुन: चलेगी। नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच ट्रेन में सफर करने के इच्छुक यात्री एनटीइएस पर ट्रेन की जानकारी हासिल कर रहे हैं, जिसमें ट्रेन के नाम में गफलत सामने आई है। सिस्टम पर आ रही दिक्कत यात्रियों का कहना है कि ट्रेन को हबीबगंज-नई दिल्ली व नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी के नाम के आधार पर खोजते हैं तो 12001 व 12002 नंबर से चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस मिल रही है जो कि निरस्त है। इस नंबर से शताब्दी एक्सप्रेस कोरोना संक्रमण के पूर्व चलती थी।

कोरोना संक्रमण के पूर्व ट्रेन जिस नाम व नंबर से चलती थी, वह अभी भी सिस्टम में फीड है

इसका मतलब है कि संक्रमण के पूर्व ट्रेन जिस नाम व नंबर से चलती थी, वह अभी भी सिस्टम में फीड है, जिसे हटाना चाहिए था। जब ट्रेन को उसके नए नंबर 02002 व 02001 के आधार पर खोजते हैं तो वह एलटीटी-केआरएमआइ व केआरएमआइ-एलटीटी सुपरफास्ट स्पेशल के नाम से दिख रही है, जो कि इस नाम की जगह हबीबगंज-नई दिल्ली व नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस होना चाहिए।

बुकिंग भी देरी से शुरू की 

ट्रेन को चलाने की घोषणा रेलवे एक सप्ताह पहले ही कर चुका है। बुकिंग तीन दिन बाद शुरू हुई है। तब तक भी यात्री परेशान रहे। इस ट्रेन को दिल्ली रेल मंडल संचालित करता है। इस वजह से भोपाल रेल मंडल के अधिकारी ट्रेन के संबंध में कोई भी जानकारी देने से बचते हैं। इस गफलत के बारे में कह रहे हैं कि दिल्ली रेल मंडल को जानकारी देकर सुधार कराएंगे।

ट्रेन के नाम में गड़बड़ी से यात्री भ्रमित

ट्रेन के नाम में गड़बड़ी से यात्री भ्रमित हो रहे हैं। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर नाम में सुधार कराएंगे- निरंजन वाधवानी, सदस्यक, मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.