Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़: एटीएम कैश वेन से 1.64 करोड़ लूट कर भाग रहे थे लुटेरे, ग्रामीणों ने ऐसे पकड़ा

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार की सुबह झालगांव के पास कार सवार कुछ लुटेरों ने फिल्मी अंदाज में एक एटीएम कैश वैन में लूट की घटना को अंजाम दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 07:38 PM (IST)
छत्तीसगढ़: एटीएम कैश वेन से 1.64 करोड़ लूट कर भाग रहे थे लुटेरे, ग्रामीणों ने ऐसे पकड़ा
छत्तीसगढ़: एटीएम कैश वेन से 1.64 करोड़ लूट कर भाग रहे थे लुटेरे, ग्रामीणों ने ऐसे पकड़ा

बेमेतरा/रायपुर, राज्‍य ब्‍यूरो। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार की सुबह झालगांव के पास कार सवार कुछ लुटेरों ने फिल्मी अंदाज में एक एटीएम कैश वैन में लूट की घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद किसी फिल्मी कहानी की तरह यह पकड़े भी गए। घटना को अंदाज देने के महज एक घंटे के अंदर लुटेरे ग्रामीणों के हाथों पकड़े गए। बंदूक से लैस लुटरों को ग्रामीणों के झुंड ने पत्थर बरसाकर पकड़ लिया।

loksabha election banner

शहर के बाहर वैन पंचर हो गई

शनिवार की सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर बेमेतरा जिला मुख्यालय से एक कैश वेन नजदीक के गांव में स्थित एटीएम में पैसे डालने के लिए निकली थी। इस वैन में एक गन मैन व ड्रायवर सहित चार लोग सवार थे। शहर से बाहर निकलते ही वैन का टायर पंचर हो गया। इसके बाद सड़क किनारे वैन खड़ी की गई और ड्रायवर सहित दो अन्य लोग टायर बदलने में लगे थे। गन मैन वहीं खड़ा था।

हथियारबंद लुटेरों ने लूटा

इसी बीच एक कार आई जिसमें कुल चार लोग सवार थे। इन हथियारबंद लुटेरों में से तीन लोग कार से बाहर निकले और गन मैन की कनपटी पर कट्टा तान दिया। गन मैन से उसकी गन ले ली और कैश वेन में रखे एक करोड़ 64 लाख स्र्पये अपनी कार में रखकर वहां से फरार होने लगे। इस बीच कुछ ग्रामीणों को लूट की वारदात की आशंका हुई तो उन्होंने वैन पर पत्थर बरसाए, लेकिन लुटेरे वहां से निकल भागे। इसी बीच लूट की इस घटना की जानकारी आस-पास के इलाकों में भी फैल गई। पुलिस भी नाकेबंदी कर पूरी तरह मुस्तैद थी।

ग्रामीणों ने की पत्‍थरबाजी

लुटेरे पुलिस से बचने के लिए गांव की अंदरूनी सड़कों पर फर्राटे से गाड़ी दौड़ाने लगे। करीब एक घंटे बाद बागुल गांव में ग्रामीणों ने लुटेरों की कार को देखा और उस पर जमकर पत्थरबाजी की। लुटेरे पत्थरबाजी के बीच खुद को और कार को संभाल नहीं पाए। उसमें से दो लोग भागने में कामयाब हुए, जबकि दो लोगों को ग्रामीणों ने मौके पर पकड़ लिया और उनसे पूरी रकम बरामद कर ली गई। कुछ देर बाद पुलिस ने बाकी दो आरोपितों को भी पकड़ लिया। ग्रामीणों ने लूट की रकम और दोनों आरोपितों को पुलिस के हवाले कर दिया। बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों की सूझबूझ और पुलिस की मुस्तैदी के चलते घटना के कुछ घंटे के अंदर ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। उनसे लूट की पूरी रकम भी बरामद हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.