Move to Jagran APP

बेंगलुरु के प्रत्येक जिले में होगी प्रभारी मंत्री की नियुक्ति, CM येदियुरप्पा ने किया एलान

राजधानी बेंगलुरु के प्रत्येक क्षेत्र में एक प्रभारी मंत्री की नियुक्ति की जाएगी। वह उस क्षेत्र में कोरोना प्रबंधन पर कार्य करेगा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 03:02 PM (IST)
बेंगलुरु के प्रत्येक जिले में होगी प्रभारी मंत्री की नियुक्ति, CM येदियुरप्पा ने किया एलान
बेंगलुरु के प्रत्येक जिले में होगी प्रभारी मंत्री की नियुक्ति, CM येदियुरप्पा ने किया एलान

बेंगलुरु, पीटीआइ। कोरोना वायरस का प्रकोप कर्नाटक में बढ़ता जा रहा है, जिसको ध्यान में रखते हुए आज मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने कोरोना समीक्षा बैठक की। इस दौरान फैसला लिया गया है कि राजधानी बेंगलुरु के प्रत्येक क्षेत्र में एक प्रभारी मंत्री की नियुक्ति की जाएगी। वह उस क्षेत्र में कोरोना प्रबंधन पर कार्य करेगा। महामारी के प्रभावी प्रबंधन के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए यहा फैसला लिया है। 

loksabha election banner

बता दें कि कर्नाटक ही पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना से मौत हुई थी हालांकि इससे पहले केरल में संक्रमित मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद धीरे-धीरे यह वायरस पूरे देश में फैल गया। इस जानलेवा वायरस ने पूरी दुनिया को परेशान किया हुआ है। अकेले कर्नाटक राज्य में अबतक 28 हजार 877 हुए हैं। वहीं मरनेवालों की संख्या 470 हो गई है। 

देश में 7 लाख 67 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा

अगर समूचे देश की बात करें तो यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख 67 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 21,129 तक पहुंच गई है। देश में इस वक्त सबसे ज्यादा संक्रमित देश महाराष्ट्र, तमिलनाडु और देश की राजधानी दिल्ली है। प्रत्येक दिन भारत में संक्रमित और मरनेवालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। भारत पूरी दुनिया में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। इससे पहले ब्राजील दूसरे नंबर पर और अमेरिका पहले नंबर पर संक्रमित देश है। भारत से नीचे रूस चौथे नंबर पर संक्रमित देश है। इससे पहले रूस तीसरे नबंर पर संक्रमति देश था, लेकिन भारत में बढ़ते संक्रमण के चलते टॉप 10 की लिस्ट में तीसरे नंबर आ गया है। 

चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। सभी देश अपन स्तर पर इस वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। फिलहाल सभी देश एहतियात बरत रहे हैं ताकी यह संक्रमण तेजी से ना फैले। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.