Move to Jagran APP

मणिपुर सरकार ने राज्य में पहुंचने वाले लोगों के लिए 14 दिन का 'Institutional Quarantine' किया अनिवार्य

मणिपुर सरकार ने राज्य में पहुंचाने वाले लोगों के लिए 14 दिन का संस्थागत क्वारंटाइन (institutional quarantine) अनिवार्य कर दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 07:52 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 07:52 AM (IST)
मणिपुर सरकार ने राज्य में पहुंचने वाले लोगों के लिए 14 दिन का 'Institutional Quarantine' किया अनिवार्य
मणिपुर सरकार ने राज्य में पहुंचने वाले लोगों के लिए 14 दिन का 'Institutional Quarantine' किया अनिवार्य

इंफाल, एएनआइ। देशभर में आज से पांचवे चरण के लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही ट्रेनें शुरू हो रही है। ऐसे में संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मणिपुर सरकार ने राज्य में पहुंचाने वाले लोगों के लिए 14 दिन का संस्थागत क्वारंटाइन (institutional quarantine) अनिवार्य कर दिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने बताया कि दूसरे राज्य से मणिपुर में आने वाले लोगों के ज्यादातर मामले कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। ऐसे में जरुरी है कि दूसरे राज्य में प्रवेश करनेवाले लोगों के लिए 14 दिनों का संस्थागत क्वारंटाइन लागू है। ताकी कोरोना का संक्रमण राज्य में ना फैले।

बता दें कि इस वक्त मणिपुर में कोरोना के 62 संक्रमित मामले है। फिलहाल राज्य में कोरोना से अभी तक कोई भी मौत नहीं हुई है। वहीं अगर पूरे भारत की बात करें ते यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख तक पहुंचने वाला है और मरनेवालों की संख्या पांच हजार के पार पुहंच गई है। 

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। यही वजह है कि देश में आज से लॉकडाउन का पांचवा चरण भी शुरू हो गया है। इस लॉकडाउन के चलते देश में लोगों की नौकरियाों जा रहा रही है। देश की आर्थिकी स्थिति खराब हो  रही है। इसको ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील दी जा रही है ताकी देश की आर्थिक स्थिति को ठीक किया जा सके। चौथे चरण के लॉकडाउन में इसकी शुरुआत हो गई थी अब पाचंवे चरण के लॉकडाउन में काफी छूट देने के आदेश दिए गए हैं।  

बता दें कि सिर्फ भारत नहीं बल्कि पूरा विश्व इस घातक बीमारी से जूझ रहा है। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप 200 से ज्यादा देश झेल रहे हैं। अमेरिका में इस वायरस से सबसे अधिक मौतेंं हुई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.