Move to Jagran APP

आज मनमोहन से मिलेंगी ममता

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव सहित अन्य कई मुद्दो पर चर्चा करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करने वाली है।

By Edited By: Published: Thu, 14 Jun 2012 08:15 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2012 08:16 AM (IST)
आज मनमोहन से मिलेंगी ममता

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करने वाली है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बुधवार को ममता 7 रेसकोर्स रोड स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी निवास पर उनसे शाम 6.30 बजे मिलने वाली थी। लेकिन राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के मसले पर वह समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव से बातचीत में इतनी मशगूल हो गई कि प्रधानमंत्री से मिलने ही नहीं जा सकीं और सपा प्रमुख के साथ मिलकर राष्ट्रपति पद के लिए तीन नए नाम सुझा दिए।

हालांकि ममता ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ है कि पीएम बुलाए और वह ना जाएं। ममता ने गुहार लगाई है कि इस मुलाकात के दौरान जिन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी उन सब को अलग रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके आर्थिक पैकेज की मांग और राष्ट्रपति पद को अलग अलग करके देखा जाना चाहिए।

ज्ञात है कि ममता ने मुलायम के साथ मिलकर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस की पहली पसंद केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी और दूसरी पसंद उपराष्ट्रपति डा.हामिद अंसारी के नाम खारिज कर दिए हैं।

दोनों ने मुखर्जी और अंसारी की जगह पूर्व राष्ट्रपति डा.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का नाम बतौर उम्मीदवार प्रस्तावित किया है।

अब जबकि ममता ने खुद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में प्रधानमंत्री का नाम सामने कर दिया है, ऐसे में दोनों की यह मुलाकात असहज माहौल पैदा कर सकती थी, इसलिए ममता ने बुधवार को उनसे मिलने का कार्यक्रम टाल दिया।

तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि वह बुधवार को ही प्रधानमंत्री से मिलने वाली थी लेकिन अब वह गुरुवार को उनसे मिलेंगी। हालांकि मिलने का समय अभी तय नहीं हुआ हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.