Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी को मालदीव के नए राष्ट्रपति सोहिल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता

भारत और मालदीव परंपरागत रूप से करीब रहे हैं। कई मौकों पर भारत ने मालदीव की मदद की है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 08:59 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी को मालदीव के नए राष्ट्रपति सोहिल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता
पीएम नरेंद्र मोदी को मालदीव के नए राष्ट्रपति सोहिल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। मालदीव के नए राष्‍ट्रपति इब्राहिम मोहम्‍मद सोहिल 17 नवंबर को शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। सोहिल के शपथ ग्रहरण समारोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्‍योता भेजा गया है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।

loksabha election banner

मालदीव की मीडिया ने गुरुवार को यह बताया कि भारत के प्रधानमंत्री को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। बता दें कि मालदीव में 23 सितंबर को चुनाव हुए थे। इन चुनावों में विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के 56 वर्षीय उम्मीदवार सोलिह ने निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को पराजित किया है।

स्‍थानीय समाचार पत्र 'द एडिशन' ने सोलिह की प्रवक्ता मारिया अहमद दीदी के हवाले से बताया कि जब पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को फोन किया तो उन्होंने प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया। सोलिह को 17 नवंबर को शपथ दिलाई जाएगी। मारिया ने बताया कि पीएम मोदी ने भी सोलिह को भारत आने का न्योता दिया। सोलिह ने उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है यानि मालदीव के राष्‍ट्रपति का भारत दौरा तय है।

गौरतलब है कि भारत और मालदीव परंपरागत रूप से करीब रहे हैं। कई मौकों पर भारत ने मालदीव की मदद की है। इसमें वहां सैन्‍य तख्‍तापलट से बचाव के अलावा पानी आपूर्ति भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.