Move to Jagran APP

COVID 19: महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु और गुजरात में सर्तकता बनाए रखने की दी गई सलाह

महाराष्ट्र केरल पंजाब तमिलनाडु और गुजरात में दैनिक नए मामलों में प्रत्येक दिन उतार-चढ़ाव हहे हैं। ऐसे में कोरोना के प्रसार के लिए राज्यों को निरंतर कठोर सतर्कता बनाए रखने की सलाह दी गई है। कोरोना प्रसार के लिए राज्यों को निरंतर कठोर सतर्कता बनाए रखने की सलाह दी गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 01:32 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 01:32 PM (IST)
COVID 19: महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु और गुजरात में सर्तकता बनाए रखने की दी गई सलाह
COVID 19: महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु और गुजरात में सर्तकता बनाए रखने की दी गई सलाह

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में एक तरफ टीकाकरण का दूसरा चरण चल रहा है। वहीं देश के कई राज्यों में एक बार फिर से संक्रमित मामलों में इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु और गुजरात  में दैनिक नए मामलों में प्रत्येक दिन उतार-चढ़ाव हो रहे हैं। ऐसे में कोरोना के प्रसार के लिए राज्यों को निरंतर कठोर सतर्कता बनाए रखने की सलाह दी गई है। हालांकि, भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 19 राज्यों सहित केंद्रशासित प्रदेशों में कोई भी नई कोरोना विपत्ति दर्ज नहीं हुई है। 

loksabha election banner

बता दें कि देश में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 21,55,070 पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 52,154 तक पहुंच गई है। इसके बाद दूसरे नंबर पर केरल फिर कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और दिल्ली संक्रमित राज्य है। इन राज्य की सरकार प्रत्येक दिन बढ़ते मामलों को लेकर सावधानी बरत रही है। भारत दुनिया में इस वक्त दूसरे नंबर पर संक्रमित देश बना हुआ है। वहीं पहले नंबर पर संक्रमित देश अमेरिका है। 

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू हुए दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के बीच मंगलवार को 12,286 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1 करोड़ 11 को पार कर गई है। इनमें से 1 करोड़ 7 लाख से अधिक लोग संक्रमण से मुक्त भी हो चुके हैं। जबकि देश में कुल 1,48,54,136 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 12,286 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,11,24,527 हुई। 91 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,248 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,68,358 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.