Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश: खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित

जिला मजिस्ट्रेट जीसी डाड ने बताया कि इनमें से तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले शख्स और उसकी मां की मौत इस बीमारी से मौत हो गई है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 12:08 PM (IST)
मध्य प्रदेश: खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित
मध्य प्रदेश: खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के खरगोन में एक ही परिवार के 8 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। परिवार के एक सदस्य पिछले महीने दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने गया था। इसके संपर्क में आने के बाद परिवार के अन्य लोग भी कोरोना वायरस संक्रमित हो गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट जीसी डाड ने बताया कि इनमें से तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले शख्स और उसकी मां की मौत इस बीमारी से मौत हो गई है।

prime article banner

तब्लीगी जमातियों की कई इलाकों में फैला कोरोना वायरस

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि सिर्फ तब्लीगी जामितयों के कारण राज्य में कई जगहों में कोरोना वायरस फैला है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और पुलिकर्मी भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं जिसकी एक मात्र वजह बिना सूचना दिए पहुंचे तब्लीगी जमाती हैं। सीएम ने कहा कि इन लोगों को ढूंढने में पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी और भी कई लोगों को अभी ढूंढ़ा जा रहा है। संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने वाले कई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं इसके अलावा उनके इलाज में लगे अनेक स्वास्थ्य कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं।

देश में अब तक 5000 से ज्यादा संक्रमित

देश में अब तक 5000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि देशभर में कुल 5,194 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 773 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है और 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में 209 देश इस घातक वायरस से जूझ रहे हैं इनमें अमेरिका, इटली, ईरान, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश हैं। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या तीन लाख से ऊपर पहुंच चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.