Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान से जोड़े जाएंगे अरुण गोविल

मंदिर निर्माण की नींव का कार्य इसी माह जनवरी से शुरू होगा और लगभग साढ़े तीन वर्ष में मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होगा। मंदिर की नींव कैसी होगी उसका फैसला कर लिया गया है। खोदाई का कार्य शुरू हो गया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:38 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:38 AM (IST)
राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान से जोड़े जाएंगे अरुण गोविल
टीवी के 'राम' के रूप में पहचाने जाते हैं लोकप्रिय अभिनेता अरुण गोविल।

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी के 'राम' अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान से जोड़े जाएंगे। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए घर-घर में टीवी के राम के रूप में पहचाने जानेवाले गोविल को जोड़ने का फैसला किया है।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि विहिप ने यह फैसला बहुत सोच विचार कर किया है, क्योंकि अरुण गोविल की जनता के बीच व्यापक पहुंच है। विहिप के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि दूरदर्शन में 1980 में प्रसारित टीवी धारावाहिक रामायण में उनकी राम की भूमिका को आम जनता ने बेहद सराहा था। कोरोना के कारण लाकडाउन के दौरान फिर इस धारावाहिक का प्रसारण शुरू हुआ तो भी लोगों ने बेहद पसंद किया और अरुण गोविल की लोकप्रियता एक बार फिर घर-घर तक पहुंच गई।

गोविल ने भी अपने एक संदेश के माध्यम से राम मंदिर निर्माण के लिए जनता से अपनी क्षमता अनुसार योगदान देने की अपील की है। उन्होंने कहा, कृपया राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग दें। भारत और दुनिया में रहने वाले राम भक्त अपनी हैसियत अनुसार मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास में योगदान करें।

चंपत राय ने जारी किया वीडियो

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में अरुण गोविल राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण का आह्वान करते नजर आ रहे हैं। इससे पूर्व वह राम मंदिर के संघर्ष की विजय गाथा से जुड़ी 18 मिनट की लघु फिल्म भी फेसबुक पेज पर जारी कर चुके हैं।

मंदिर की नींव का कार्य इसी माह से

उधर हैदराबाद में सोमवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने कहा कि मंदिर निर्माण की नींव का कार्य इसी माह जनवरी से शुरू होगा और लगभग साढ़े तीन वर्ष में मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होगा। मंदिर की नींव कैसी होगी उसका फैसला कर लिया गया है। खोदाई का कार्य शुरू हो गया है। अभी वास्तविक नींव का कार्य शुरू नहीं किया गया है, लेकिन इस माह से शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.