Move to Jagran APP

Lockdown Extension News: दिल्ली, हरियाणा सहित इन राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, जानें- कहां- क्या पाबंदियां

लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में कमी आई है लेकिन स्थिति फिर से भयावह न हो इसलिए कई राज्यों में लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। दिल्ली और हरियाणा में लॉकडाउन एक बार फिर बढ़ा दिया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 04:12 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 06:00 PM (IST)
Lockdown Extension News: दिल्ली, हरियाणा सहित इन राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, जानें- कहां- क्या पाबंदियां
दिल्ली और हरियाणा में लॉकडाउन एक बार फिर बढ़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। कोरोना से बचाव के लिए ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लागू हैं। लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में कमी आई है, लेकिन स्थिति फिर से भयावह न हो इसलिए कई राज्यों में लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। दिल्ली और हरियाणा में लॉकडाउन एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। दोनों राज्यों में अब 24 मई तक पाबंदियां जारी रहेंगी। जानें किन राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, क्या है पाबंदियां?

loksabha election banner

हरियाणा में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, बढ़ेगी और अधिक सख्ती

हरियाणा में तीन मई से चल रहा लॉकडाउन एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। राज्य में 24 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। यह जानकारी सीएम मनोहर लाल ने पानीपत में दी। इसके बाद राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी महामारी अलर्ट को बढ़ाने संबंधी ट्वीट किया है। इस बार लॉकडाउन में और सख्ती बरती जाएगी। पानीपत में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर मार्च से शुरू हुई। रोजाना 16 हजार केस एक दिन में भी आए। पिछली बार से पांच गुना केस बढ़े। इस लहर के बारे में ऐसा सोचा नहीं था। चूंकि पिछला अनुभव था। अस्‍पतालों ने पूरी ताकत के साथ अपना मोर्चा संभाला। हमें सबसे ज्‍यादा कठिनाई ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की आई। तब ये विचार आया कि जहां-जहां ऑक्‍सीजन गैस का उत्‍पादन है, वहां पर अस्‍पताल बनाकर इस संकट से बच सकते हैं।

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते बढ़ाया गया, अब 24 मई तक रहेंगी पाबंदियां

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए लगाया गया लॉकडाउन अब एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए 17 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को एक हफ्ते बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम ने वैक्सीन की कमी पर केंद्र सरकार को चिठ्ठी भी लिखी है. सीएम ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है. 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर भी घटती हुई देखी जा रही है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का इस्तेमाल हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर और संसाधन को मजबूत करने में किया गया.

भोपाल में अब 24 मई तक रहेगा लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसे देखते हुए प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। भोपाल में अब 24 मई तक लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर ने आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक दिन पहले ही कहा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर घटी है, लेकिन अभी बिल्कुल भी ढिलाई नहीं करनी है। पूरी कड़ाई के साथ कोरोना के खिलाफ जंग लड़नी है। आप सभी के सहयोग से हम मध्यप्रदेश को शीघ्र ही कोरोना मुक्त करेंगे। चौहान ने कहा कि कोरोना का अगर पहले पता चल जाए तो सभी स्वस्थ हो जाते हैं। इसलिए सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार आदि किसी भी बीमारी को छिपाइए नहीं। हम आपका तुरंत नि:शुल्क इलाज कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.