Move to Jagran APP

लोजपा ने बिहार में अहम होने का किया दावा, कहा- 36 सीटों पर जदयू की हार में रही महत्वपूर्ण भूमिका

बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने भले ही एक सीट जीती हो लेकिन उसने 5.7 फीसद वोट प्राप्त कर अपनी मौजूदगी साबित की है। 36 सीटों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जदयू की हार में लोजपा की अहम भूमिका रही।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 11:10 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 11:10 PM (IST)
लोजपा ने बिहार में अहम होने का किया दावा, कहा- 36 सीटों पर जदयू की हार में रही महत्वपूर्ण भूमिका
एक सीट जीतने के बाद भी लोजपा ने किया बिहार में अहम होने का दावा।

नई दिल्ली, प्रेट्र। बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के मात्र एक सीट जीतने के बाद उसकी संभावनाओं को लेकर उठ रहे सवालों के बीच पार्टी सूत्रों ने 40 से अधिक सीटों पर चुनाव परिणाम बदलने में पार्टी का प्रभाव होने की बात कही। लोजपा ने इस बात पर जोर दिया है कि राज्य की सियासत में उसकी मौजूदगी अहम रहेगी।

loksabha election banner

36 सीटों पर जदयू की हार में लोजपा की अहम भूमिका

सूत्रों ने दावा किया कि राज्य में कम-से-कम 36 सीटों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जदयू की हार में लोजपा की अहम भूमिका रही, जो पार्टी के वोट प्रतिशत से साफ है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, अगर उसने इसी तरह से भाजपा के खिलाफ सक्रियता दिखाई होती तो उसे भी नुकसान होता।

एक सीट जीतने वाली लोजपा को मिले 5.7 फीसद वोट

लोजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने भले ही एक सीट जीती हो, लेकिन उसने 5.7 फीसद वोट प्राप्त कर अपनी मौजूदगी साबित की है। लोजपा ने ऐसी केवल छह सीटों पर उम्मीदवार उतारे जहां भाजपा प्रत्याशी मैदान में थे, जबकि उन सभी 115 सीटों पर उसने उम्मीदवार खड़े किए, जहां जदयू ने अपने प्रत्याशी उतारे थे।

लोजपा को अपने दम पर चुनाव में उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था

उन्होंने कहा कि लोजपा को चुनाव में केवल 15 सीटें लड़ने की पेशकश की गई थी। इसलिए उसके पास अपने दम पर चुनाव में उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। हालांकि, सीटों की पेशकश के बारे में भाजपा या लोजपा की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लोजपा सूत्रों ने कहा कि छह लोकसभा सदस्यों और एक राज्यसभा सदस्य होने के बाद पार्टी केवल 15 विधानसभा सीटें स्वीकार नहीं कर सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.