Move to Jagran APP

Pulwama Reactions: सरकार के मंजूरी देने तक पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेंगे- राजीव शुक्ला

Pulwama attack Reactions पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से पूरे देश में रोष व्याप्त है। लोगों में अभी भी गुस्सा है। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर घर पहुंच रहे हैं।

By Vikas JangraEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 01:15 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:54 PM (IST)
Pulwama Reactions: सरकार के मंजूरी देने तक पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेंगे- राजीव शुक्ला
Pulwama Reactions: सरकार के मंजूरी देने तक पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेंगे- राजीव शुक्ला

नई दिल्ली, जेएनएन। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से पूरे देश में रोष व्याप्त है। लोगों में अभी भी गुस्सा है। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर घर पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ राजनेता इस मौके पर भी गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी और हरकतें कर रहे हैं। पुलवामा से संबंधित जो भी अपडेट्स आ रहे हैं उन्हें आप यहां पढ़ सकते हैं। 

loksabha election banner

लाइव अपडेट्सः -
कनाडा में पाक दूतावास पर प्रदर्शन
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में कनाडा में भी बसे भारतीय लोगों में गुस्सा है। रविवार को कनाडा में कई संस्थाओं ने टोरंटो स्थित पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन विरोध किया। 

राजीव शुक्ला ने कहा- सरकार की मंजूरी के बाद ही पाक से खेलेंगे
पुलवामा हमले के बाद से लोगों में गुस्सा है। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, 'हमारी नीति और स्थिति बड़ी स्पष्ट है, जब तक सरकार मंजूरी नहीं देगी हम पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेंगे।'


नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की सेना के ठिकानों पर हलचल बढ़ी

सेना के सूत्रों ने बताया, 'सेना कश्मीर के हालात को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार जानकारी दे रही है। जैश-ए-मुहम्‍मद के आतंकवादी अपने छिपने के ठिकानों से मिकलकर रिहायशी इलाकों के पास आ गए हैं, क्योंकि उन्हें सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई का डर है। सेना के सूत्रों ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की सेना के ठिकानों पर हलचल बढ़ गई है, क्योंकि वे हाई ऑपरेशनल अलर्ट पर हैं..."

शहीद परिवारों के साथ खड़ी भाजपा- अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर में कहा कि पूरा देश पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के शहीदों के परिवारों के साथ चट्टान की तरह खड़ा है। भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार इस कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देगी। हमारे शहीदों की कुर्बानियों का उचित जवाब हमारी सेना देगी।

कर्फ्यू में दी गई ढील
जम्मू के डिप्टी कमिश्नर रमेश कुमार ने कहा कि दक्षिणी जम्मू के कुछ हिस्सों में दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच कर्फ्यू में ढील दी गई है। डिगियाना, बालीचरणा तथा कुछ अन्य इलाकों में ढील नहीं दी गई। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से पिछले चार दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि अब वहां हालात सामन्‍य हो रहे हैं, इसलिए कर्फ्यू में ढील दी जा रही है।

सिद्धू के खिलाफ निंदा प्रस्‍ताव
अकाली दल के बीएस मजीठिया ने कहा कि मुख्‍यमंत्री जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा आतंकी हमले की निंदा का प्रस्ताव पारित कराते हैं। कैबिनेट मंत्री (नवजोत सिंह सिद्धू) पाकिस्‍तान की प्रशंसा करते हैं। हम आज विधानसभा में इसके खिलाफ एक प्रस्ताव लाना चाहते थे, लेकिन हमें लाने नहीं दिया गया। अगर हम विधानसभा में अपनी बात नहीं रखेंगे तो कहां रखेंगे।

सिद्धू बोले- 1999 में आतंकियों को किसने छोड़ा था
पुलवामा हमले पर सिद्धू ने कहा कि किसने आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को छोड़ा। कांधार में 1999 में आतंकियों को किसने छोड़ा था? देखिए, मुझे अपने स्टैंड से कोई झुका नहीं सकता। 1700 घटनाएं क्यों बढ़ीं, आतंकियों के पनाहगारों को प्रत्यर्पित करके लाओ। मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं। वहीं अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि पाकिस्तान पर अपने बयान के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस पार्टी से निलंबित किया जाना चाहिए। देशद्रोही बयान देने वालों पर केस होना चाहिए।

पाकिस्‍तानी अभिनेता प्रतिबंधित
पुलमावा हमले को लेकर देशवासियों में बहुत गुस्‍सा है। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पुलवामा हमले के मद्देनज़र पाकिस्तानी अभिनेताओं तथा कलाकारों पर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

पुलवामा मुठभेड़ पर राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा में जारी मुठभेड़ पर कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल बहुत ऊंचा है। वे आतंकवादियों को ढेर करने में कामयाब हो रहे हैं।  

शहीदों के परिवार से मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए विजय कुमार मौर्य को गोंडा जाकर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री शहीद विजय कुमार मौर्य के छपैया स्थित आवास पर भी गए और उसके परिवार से मिले। आदित्‍यनाथ ने यहां कहा कि इसका उचित जवाब दिया जाएगा।

पुलवामा का बदला लिया, जैश के दो आतंकी ढेर
- सुरक्षा बलों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिल पर हुए आतंकी हमले का पहला बदला ले लिया है। सेना ने पुलवामा एनकाउंटर में जैश के दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड कामरान शामिल है। बताया जा रहा है दूसरा आतंकी गाजी रशीद है, जिसमें आत्मघाती हमलवार आदिल अहमद डार को ट्रेनिंग दी थी। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है। 

मेजर समेत 4 जवान शहीद, एक जख्मी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिना इलाके में देर रात शुरू हुई आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ सुबह भी जारी रही। इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए। जबकि एक जवान घायल बताया जा रहा है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। जो जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं उनमें मेजर वीएस डोंडियाल, हवलदार शिवराम, सिपाही अजय कुमार और सिपारी हरि सिंह शामिल हैं। वहीं, मठभेड़ के दौरान क्रास फायरिंग की चपेट में आने से एक नागरिक भी मारा गया है।

शहीदों के नाम पर सोशल मीडिया में फैलाया जा रहा झूठ
- पुलवामा हमले में जवानों की शहादत पर पूरे देश में आक्रोश है। गमज़दा लोग शहीदों के परिवजनों की मदद को आगे भी आ रहे हैं। ऐसे में देश के वीर जवानों की शहादत ने नाम पर कुछ लोग अपनी घटिया हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।  ऐसे में सोशल मीडिया पर शहीद परिजनों और सैनिकों की मदद के लिए एक मैसेज वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की आधुनिकता और जवानों को युद्ध में घायल होने या फिर शहीद होने पर उनके लिए एक बैंक एकाउंट खोलने का जिक्र है। इस बैंक खाते में एक रुपये से लेकर अपनी क्षमता तक दान देने के लिए कहा गया है। जबकि ऐसे मैसेज बिल्कुल फर्जी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.