Move to Jagran APP

India Coronavirus Updates: एक लाख 37 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, 8102 की गई जान

India Coronavirus Updates केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 137448 है और कुल संक्रमित की संख्या 286579 है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 07:22 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 06:29 PM (IST)
India Coronavirus Updates: एक लाख 37 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, 8102 की गई जान
India Coronavirus Updates: एक लाख 37 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, 8102 की गई जान

नई दिल्ली, एजेंसियां। लॉकडाउन में ढील के बीच भारत में कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ़ रह हैं, ठीक होने वालों की संख्या भी उसी तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना के 2 लाख 86 हजार 579 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं और 8,102 लोगों की जान गई है। इस बीच देश में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़ों के मुताबिक अब तक 1.41 लाख मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1.37 लाख है। इस तरह देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर लगभग 49.21% है। भारत, दुनिया में कोरोना वायरस से पांचवां सबसे ज्यादा प्रभावित देश हैं।

loksabha election banner

Coronavirus News Updates:

Coronavirus  Kerala News LIVE at : 4:37 PM

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 83 नए मामले सामने आए हैं। केरल में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2244 हो गई है, जिसमें से 1258 कोरोना के एक्टिव केस हैं। वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते 133 हॉटस्पॉट केंद्र बनाए गए हैं।

Coronavirus  Maharshtra News LIVE at : 4:37 PM

बृहन्मुंबई नगर निगम ने बताया कि मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना संक्रमण के चलते दो और लोगों की मौत हो गई है। क्षेत्र में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 1984 हो गई है और अब तक 75 लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus Nepal News LIVE at : 4:37 PM

नेपाल के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार देश में कोरोना के 250 और नए मामले सामने आए हैं। वहीं, देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4614 हो गई है।

Coronavirus Assam News LIVE at : 4:37 PM

असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा के अनुसार राज्य में कोरोना के 34 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3319 हो गई है।

Coronavirus News LIVE at : 4:23 PM

आइसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने बताया कि आइसीएमआर की एक रिसर्च के अनुसार 15 जिलों में लगभग 0.73 फीसद लोग कोरोना से संक्रमित इसलिए हुए कि वो पहले से ही किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे। इसका मतलब है कि लॉकडाउन के उपाय इसे कम रखने और तेजी से फैलने से रोकने में सफल रहे। 

Coronavirus Delhi News LIVE at : 4:17 PM

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश ने बताया कि मार्च से 10 जून तक दिल्ली के सभी तीन नगर निगमों में कोरोना के चलते लगभग 2098 लोगों की मौत हुई है और उनके अंतिम संस्कार किए गए हैं।

Coronavirus News LIVE at : 4:09 PM

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना की रिकवरी दर 49.21 फीसद हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में कोरोना के सही हुए मरीजों की संख्या एक्टिव मरीजों से ज्यादा हो गई है। 

Coronavirus Gujarat News LIVE at : 4:02 PM

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच भारत सरकार के ऑपरेशन समुद्र सेतु के चलते ईरान से 233 भारतीय वापस स्वदेश लाए गए। आइएनएस का ये जहाज गुजरात के पोरबंदर में पहुंचा है।

Coronavirus Uttar Pradesh News LIVE at : 3:46 PM

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना से 345 लोगों की मौत हो चुकी है। कल प्रदेश में 15079 कोरोना के सैंपल लिए गए। अब तक प्रदेश में 4 लाख 11 हजार से ज्यादा सैंपल विभिन्न प्रयोगशालाओं में टेस्ट किए जा चुके हैं।

Coronavirus Chandigarh News LIVE at : 3:21 PM

चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमण के आज चार नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 332 हो गई है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 3.02 PM

दिल्ली में COVID-19 की स्थिति को संभालने में कुप्रबंधन के आरोपों के मद्देनजर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की एक टीम ज्योतिका कालरा की अगुवाई में गुरुवार को LNJP अस्पताल का दौरा करेगी। लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल दिल्ली सरकार का एक समर्पित COVID-19 सुविधा अस्पताल है।

Coronavirus Malaysia News LIVE at : 2.49 PM

मलेशिया में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर देश में कोरोना वायरस के अब तक 8,369 मामले सामने आ चुके हैं। मलेशिया में अब तक कुल 118 लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

Coronavirus Uttarakhand News LIVE at : 2.41 PM

उत्तराखंड में आज दोपहर दो बजे तक कोरोना वायरस के 75 नए मामले सामने आ गए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 1637 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है। 

Coronavirus Tamil Nadu News LIVE at : 2.35 PM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडाप्पडी के पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में अब तक कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। राज्य के कई जिलों में स्थिति नियंत्रण में है। चूंकि चेन्नई में घनी आबादी है इसलिए वायरस का प्रसार अधिक है। हम मौतों की संख्या छिपाते नहीं हैं, अगर हम ऐसा करेंगे तो हमें कुछ हासिल नहीं होगा।

Coronavirus Singapore News LIVE at : 2.15 PM

सिंगापुर में कोरोना वायरस के 422 नए मामले सामने आए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसको मिलाकर यहां अब तक कुल 39,387 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 26,523 मरीज ठीक हो चुके हैं। यहां 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 2.09 PM

तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि वे हैदराबाद के गांधी अस्पताल में हड़ताल जारी रखेंगे जो कि एक COVID19 मरीज के रिश्तेदार द्वारा एक डॉक्टर पर कथित हमले के बाद शुरू हुआ था।

Coronavirus Chandigarh News LIVE at : 2.02 PM

चंडीगढ़ में चंडीगढ़ परिवहन विभाग द्वारा सेक्टर-43 के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पर आज बसों की सफाई की जा रही है। यहां बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

Coronavirus Tamilnadu News LIVE at : 1.49 PM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा है कि तमिलनाडु में अब तक कम्युनिटी संक्रमण नहीं फैला है। उन्होंने कहा कि राज्य के कई जिलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा चुका है। चूंकि चेन्नई में घनी आबादी है इसलिए वायरस का प्रसार अधिक है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है। यहां अब तक कोरोना के 36,841 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 326 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Andhra Pradesh News LIVE at : 1.42 PM

आंध्र प्रदेश में आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन आज तिरुमाला तिरुपति बालाजी मंदिर फिर से खोल दिया गया। ट्रायल रन 8-10 जून से आयोजित किया गया था। शारीरिक दूरी और मास्क पहनने जैसे अन्य उपायों के साथ COVID19 महामारी के बीच लोगों को मंदिर में देखा जा रहा है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 1.33 PM

दिल्ली में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने के बाद लोधी रोड के साईं बाबा मंदिर में पहली गुरुवार की प्रार्थना हुई। प्रबंधन का कहना है कि वे एक समय में केवल 10 लोगों को अनुमति दे रहे हैं और नियमित अंतराल पर परिसर को साफ किया जा रहा है। साईं बाबा की पूजा के लिए गुरुवार को शुभ माना जाता है।

Coronavirus MP News LIVE at : 1.30 PM

इंदौर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 3,922 तक पहुंच चुके हैं। यहां पिछले 24 घंटों में 41 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान दो मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 163 हो गया है।

Coronavirus Russia News LIVE at : 1.20 PM

रूस में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,779 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 174 मरीजों की मौत भी हुई है। इसको मिलाकर रूस में कोरोना वायरस के अब तक 5 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यहां 6500 से अधिक लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

Coronavirus Odisha News LIVE at : 1.13 PM

एम्स भुवनेश्वर के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एम्स भुवनेश्वर ने बताया कि वे सभी एम्स के कोविड-19 ​​वार्ड में भर्ती हैं और स्थिर हैं। उनके अस्पताल के संपर्कों को दिशा-निर्देशों के अनुसार टेस्ट किया जा रहा है।

Coronavirus Kerala News LIVE at : 1.08 PM

केरल के देवस्वम मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन ने बताया है कि सबरीमाला तांत्री और त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि सबरीमाला मंदिर को मासिक पूजा के लिए जनता के लिए नहीं खोला जाएगा और मंदिर उत्सव भी रद्द कर दिया जाएगा।

Coronavirus Imphal News LIVE at : 1.00 PM

इम्फाल में COVID-19 के 31 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस कुल मामले 342 तक जा पहुंचे हैं। यहा सक्रिय मरीजों की संख्या 279 है।

Coronavirus New Delhi News LIVE at : 12.54 PM

रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री एम मांडविया ने कहा है कि जब COVID संकट शुरू हुआ तो हमारे पास हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन बनाने वाली 2 इकाइयां थीं, अब हमारे पास 12 इकाइयां हैं और उत्पादन भीअधिक है। इसलिए, भारत सरकार ने इस पर से निर्यात प्रतिबंध हटा दिया है। उत्पादनकर्ताओं को घरेलू बाजार में 20% दवाएं बेचनी है, बाकी निर्यात किया जा सकता है।

Coronavirus Himachal Pradesh News LIVE at : 12.34 PM

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 458 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से फिलहाल 182 एक्टिव केस हैं। 259 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Andhra Pradesh News LIVE at : 12.28 PM

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 135 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में अब कुल मामलों की संख्या 4,261 हो गई है। यहां 1,641 सक्रिय हैं। 2,540 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में 80 मौतें भी सामने आई हैं। 

Coronavirus Bihar News LIVE at : 12.25 PM

बिहार में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि बिहार में 109 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में अब तक कुल मामलों की संख्या 5,807 हो गई है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 12.05 PM

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में 42 लैब सक्रिय हैं। इनमें से 7 लैब को 2-3 दिनों के लिए रोक दिया गया है, क्योंकि वे टेस्ट रिजल्ट में देरी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी लैब को 24 घंटे के भीतर रिजल्ट देना है। 

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.57 AM

तमिलनाडु के रायपुरम में बाल सुधार गृह में 35 बच्चों को करोना संक्रमण होने पर सुप्रीम कोर्ट ने आज संज्ञान लिया। कोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगते हुए पूछा कि बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए क्या उपाय किए गए हैं। मामले पर सोमवार को एक बार फिर सुनवाई होगी।

Coronavirus Pakistan News LIVE at : 11.47 AM

पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से बताया गया है कि 69 वर्षीय कैंसर पीड़ित, वर्तमान में घर पर आइसोलेशन में रखे गए हैं।वह संक्रमण से लड़ने के तरीके पर अपने डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहे हैं।

Coronavirus USA News LIVE at : 11.42 AM

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 20 लाख को पार कर गए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अब तक कुल 20,00,464 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना वायरस से अब तक 1,12,924 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.28 AM

दिल्ली में CRPF के एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ को ओखला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ में अब तक कुल 544 मामले सामने आ चुक हैं, जिनमें से 353 ठीक हो चुके हैं और 4 की मौत हुई है।

Coronavirus Rajasthan News LIVE at : 10.55 AM

राजस्थान में आज सुबह 10:30 बजे तक कोरोना वायरस के 51 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई है, 27 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,651 हो गई है।

Coronavirus Thailand News LIVE at : 10.39 AM

थाईलैंड में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और न ही किसी की मौत की सूचना मिली है। देश मे कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,125 हो गई है और अब तक 58 लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus kerala News LIVE at : 10.17 AM

अनलॉक 1 में मिली छूट के बाद केरल में होटल और रेस्टोरेंट खुल गए हैं और लोग यहां खाने के लिए आ रहे हैं। एक होटल मालिक ने बताया कि कम लोग आ रहे हैं इसलिए दुकान को कोई फायदा नहीं हो रहा है और सारा सामान खराब हो रहा है।

Coronavirus Kerala News LIVE at : 10.09 AM

लॉकडाउन के बीच केरल के कोझीकोड में स्कूली छात्र ऑनलाइन शिक्षा हासिल कर रहे हैं। आदिवासी छात्रों की मदद के लिए एक क्लास रूम बनाया गया है जिसमें लैपटॉप, प्रोजेक्टर, स्क्रीन की सुविधा है।

Coronavirus India News LIVE at : 9.55 AM

कल कोरोना वायरस के कुल 1,928 नमूनों की जांच की गई और इसमें से 81 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU), लखनऊ

Coronavirus India News LIVE at : 9.48 AM

11 जून, 9 बजे तक देश में 52,13,140 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 1,51,808 सैंपल का टेस्ट किया गया है: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)

Coronavirus India News LIVE at : 9.41 AM

पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,996 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 357 लोगों की मौत हुई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus India News LIVE at : 9.38 AM

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 86 हजार 579 हो गई है। इसमें से 1,41,028 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 1,37,448 एक्टिव केस हैं। अब तक कुल 8,102 लोगों की जान जा चुकी है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus West Bengal News LIVE at : 9.22 AM

उत्तर 24 परगना के सागर दत्त मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स ने अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इसकी वजह से बाकी मरीजों का ठीक ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा है।

Coronavirus Tripura News LIVE at : 9.16 AM

कोरोना संक्रमित रोगियों की देखभाल करने वाले चिकित्सा पेशेवरों की मदद करने के लिए, अगरतला के एक सहायक प्रोफेसर ने एक रोबोट विकसित किया है, जिसका नाम 'COVID-19 WARBOT' है, जो बिना रोगियों के संपर्क में आए उन्हें भोजन, दवाइयां और अन्य आवश्यक वस्तुएं दे सकता है।

Coronavirus Muzaffarnagar News LIVE at : 9.07 AM

मुजफ्फरनगर जिले की एक 42 वर्षीय कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मेरठ के एक अस्पताल में मौत हो गई है।

Coronavirus UP News LIVE at : 8.52 AM

मुरादाबाद में मांसाहारी रेस्टोरेंट के मालिकों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने व्यवसाय को फिर से शुरू करने में उन्हें कठिनाई हो रही है। एक रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है, 'हमारे व्यवसाय में 90 फीसद की गिरावट हुई है। कर्मचारियों की कमी भी है क्योंकि मजदूर अपने मूल स्थानों पर चले गए हैं'।

Coronavirus Gujarat News LIVE at : 8.48 AM

अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 343 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या 15,000 को पार कर गई है। जबकि राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 21,554 हो गया है।

Coronavirus France News LIVE at : 8.41 AM

फ्रांस में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटों में 23 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 29,319 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 545 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,55,136 हो गई है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 8.35 AM

भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निसाना साधा। एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बाहर आना चाहिए और देखना चाहिए कि राज्य में वायरस कैसे फैल रहा है।

Coronavirus World News LIVE at : 8.21 AM

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 73 लाख को पार कर गई है, जबकि जानलेवा महामारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख 16 हजार से अधिक हो गया है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 8.13 AM

तेलंगाना में कोरोना के 191 नए मामले सामने आए हैं और 8 लोगों की मौत दर्ज की गई है। राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,111 हो गई है, जिसमें में 1,817 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं और 2,138 सक्रिय मामले हैं।

Coronavirus WHO News LIVE at : 8.08 AM

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम गेब्रेसियस ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित उन मरीजों को बेहतर ढंग से समझने की जरूरत है, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई देते हैं।

Coronavirus UP News LIVE at : 7.54 AM

लॉकडाउन में ढील के बाद प्रयागराज में मॉल फिर से खुले। सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक मॉल में सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन का ध्यान रखा जा रहा है।

Coronavirus Jaipur News LIVE at : 7.48 AM

लॉकडाउन के नियमों में ढील के बाद जयपुर के जौहरी बाजार में आभूषण की दुकानें फिर से खुल गईं। एक दुकानदार का कहना है, 'हमारे पास ग्राहक नहीं हैं, क्योंकि लोग बाहर आने से डर रहे हैं। हमारे लिए अपने कर्मचारियों का वेतन देना और दुकान का किराया देना मुश्किल हो गया है।'

Coronavirus Delhi News LIVE at : 7.42 AM

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पंजाबी बाग में श्मशान घाट को कोविड-19 पीड़ितों के शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए आरक्षित किया गया है: भूपेंद्र गुप्ता, स्थायी समिति के अध्यक्ष दक्षिण दिल्ली नगर निगम

Coronavirus Maharashtra News LIVE at : 7.35 AM

2 जून को जलगांव सिविल अस्पताल से लापता हुई 82 साल की कोरोना वायरस से संक्रमित महिला का शव कल अस्पताल के एक शौचालय के भीतर पाया गया। पुलिस का कहना है, 'हमें 6 जून को अस्पताल से गुमशुदगी की शिकायत मिली थी। हम आगे की जांच कर रहे हैं।'

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु में नए मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है। महाराष्ट्र में अकेले 90 हजार से अधिक मामले हैं और 3,289 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मुंबई में ही कोरोना के सबसे अधिक 51 हजार मामले सामने आ चुके हैं। तमिलनाडु और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। तमिलनाडु में जहां 34 हजार मामले सामने आए हैं वहीं, दिल्ली में 31 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। दिल्ली में मरने वालों की तादाद नौ सौ ज्यादा हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.