Move to Jagran APP

Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में 88 हजार के पार संक्रमित, बीएमसी के एक अधिकारी की भी मौत

Coronavirus India Updates महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 88528 केस हो गए हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी की कोरोना के चलते मौत हो गई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 07:54 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 06:53 PM (IST)
Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में 88 हजार के पार संक्रमित, बीएमसी के एक अधिकारी की भी मौत
Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में 88 हजार के पार संक्रमित, बीएमसी के एक अधिकारी की भी मौत

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के एक्टिव मामलों और इलाज के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या लगभग बराबर हो गई है। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से 4,785 लोग ठीक हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 1,29,917 एक्टिव मामले हैं, जबकि 1,29,215 लोगों ठीक हो चुके हैं। वहीं, खांसी और बुखार की समस्या के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सैंपल आज कोरोना टेस्ट के लिए ले लिया गया है। दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 5.5 लाख मामले हो सकते हैं और तब हमेंब हमें 80,000 बेड की जरूरत होगी।

loksabha election banner

Coronavirus India Updates

Coronavirus Tamil Nadu LIVE at : 6:43 PM

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 1685 नए मामले सामने आए हैं और 21 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 34914 हो गई है, जिसमें से 16279 कोरोना के एक्टिव मामले हैं और 18325 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, अब तक राज्य में 307 लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus Delhi LIVE at : 6:33 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। कल उनकी तबियत खराब हो गई थी और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था।

Coronavirus Chandigarh LIVE at : 6:28 PM

चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब यहां कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 323 हो गई है।

Coronavirus Andhra Pradesh LIVE at : 6:15 PM

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज कोरोना के 147 नए मामले सामने आए हैं। आंध्र प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3990 हो गई  है।

Coronavirus Himachal Pradesh LIVE at : 5:55 PM

हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक (DGP) संजय कुंडू आइसोलेट हो गए थे। वहीं, अब उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। बताया जा रहा है हाल ही में वह एक व्यक्ति से मिले थे, जो कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसकी आज मौत हो गई। पुलिस मुख्यालय को सील कर दिया गया।

Coronavirus Maharashtra  LIVE at : 4:37 PM

बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार बीएमसी के डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर शिरीष दीक्षित की मौत की कोरोना के चलते हो गई है वह जल आपूर्ति विभाग में तैनात थे। अभी हाल ही में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

Coronavirus Uttar Pradesh LIVE at : 4:15 PM

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के अंदर राज्य में कोरोना संक्रमण के 389 नए मामले सामने आए हैं।

Coronavirus Maharashtra LIVE at : 4:06 PM

महाराष्ट्र के मुंबई में अब तक 1871 पुलिस के जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 853 पुलिसकर्मियों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और कोरोना के चलते 21 पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी है। वहीं, शहर में तैनात राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के जवानों के बीच कोरोना के 82  सकारात्मक मामले भी सामने आए हैं।

Coronavirus Himachal Pradesh LIVE at : 3:46 PM

शिमला में एक जून को पुलिस मुख्यालय में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद 9 जून को दिल्ली में उस व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हो गई। इसके बाद से हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू समेत लगभग 30 पुलिस अधिकारियों ने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है और मुख्यालय को सील करके सैनिटाइज किया गया है।

Coronavirus Delhi LIVE at : 3:34 PM

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल अपने आवास पर कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 29943 हो गई है।

Coronavirus Uttrakhand LIVE at : 3:20 PM

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 77 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1488 हो गई है।

Coronavirus Manipur LIVE at : 2. 49 PM

मणिपुर में कोरोना वायरस के 10 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 282 हो गई है, जिसमें से 218 सक्रिय मामले हैं और 64 लोग ठीक हो चुके हैं: मणिपुर सरकार

Coronavirus Assam LIVE at : 2. 23  PM

असम में आज कोरोना वायरस के 33 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,868 हो गई है, जिसमें 2,076 सक्रिय मामले हैं, 784 लोग ठीक हो चुके हैं और कुल 5 लोगों की मौत हुई है: असम के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा

Coronavirus Bihar LIVE at : 2. 13  PM

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच 8 जून से शॉपिंग मॉल खोलने की अनुमति के बाद पटना में आज मॉल फिर से खुले। एक स्टोर मैनेजर का कहना है, 'हमारी दुकान अभी खुली है, लेकिन हमारे ज्यादातर कस्टमर फोन पर अप्वाइंटमेंट लेने के बाद ही आ रहे हैं'।

Coronavirus Bihar LIVE at : 2. 08  PM

बिहार में कोरोना वायरस के आज 117 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 5364 हो गई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

Coronavirus Jaipur LIVE at : 1. 54 PM

सात दिन पहले एक व्यक्ति को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। हमने मरीज के परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूनों को जांच के लिए भेजा। कल रात उन सभी लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है: डॉ. नरोत्तम शर्मा, सीएमएचओ, जयपुर

Coronavirus Delhi LIVE at : 1. 35 PM

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के एक अधिकारी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक अर्धसैनिक बल में हुई मौतों की कुल संख्या पांच हो गई है। वहीं, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में कोरोना वायरस से यह 13वीं मौत है।

Coronavirus Delhi LIVE at : 1. 20 PM

15 जून तक दिल्ली में कोरोना के 44,000 मामले होंगे और हमें 6,600 बेड की आवश्यकता होगी। 30 जून तक ये मामले 1 लाख तक पहुंच जाएंगे और 15,000 बेड की आवश्यकता होगी। 15 जुलाई के बाद कोरोना के मामले बढ़कर 2.25 लाख हो जाएगें और हमें 33,000 बेड की जरूरत होगी। 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख मामलों की उम्मीद है तब हमें 80,000 बेड की जरूरत होगी: दिल्ली डीप्टी CM मनीष सिसोदिया

Coronavirus Rajasthan LIVE at : 1.08 PM

राजस्थान में कोरोना वायरस के 144 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,020 हो गई है और कुल 251 मौतें हुई हैं: राज्य स्वास्थ्य विभाग

Coronavirus Himachal Pradesh LIVE at : 12.55 PM

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना वनायरस के 8 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या 429 हो गई है, इसमें 197 सक्रिय मामले हैं, 223 लोग ठीक हो चुके हैं और 5 लोगों की मौत हुई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

Coronavirus Delhi LIVE at : 12.42 PM

कोरोना वायरस पर नैशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बैठक में केंद्र सरकार के अधिकारी मौजूद थे और उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हुआ है, इसलिए इस पर चर्चा करने की आवश्यकता नहीं है।

Coronavirus West Bengal LIVE at : 12.35 PM

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को 'कोरोना एक्सप्रेस' कहे जाने को लेकर अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ममता जी, आपने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को 'कोरोना एक्सप्रेस' बताया था। आपके द्वारा दिया गया नाम, 'कोरोना एक्सप्रेस' टीएमसी के लिए एक एक्जिट एक्सप्रेस बन जाएगा। आपने प्रवासी कामगारों का अपमान किया है, आपने उनके घावों में नमक डाला है और वे इसे नहीं भूलेंगे: अमित शाह

Coronavirus Delhi News LIVE at : 12.20 PM

लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में शामिल हुए है। इसमें कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और कम्युनिटी स्प्रेड को लेकर चर्चा की जा रही है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 12.03 PM

कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सैंपल आज ले लिया गया है। खांसी और बुखार की समस्या के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था।

Coronavirus Kerala News LIVE at : 11.46 AM

तिरुवनंतपुरम में कुछ रेस्तरां सरकार अभी भी टेक-अवे की सुविधा ही दे रहे हैं। हालांकि सरकार ने कुछ सावधानियों के साथ होटल और रेस्तरां को खोलने की अनुमति दी है। केरल के होटल एंड रेस्त्रां एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष का कहना है, 'यहां स्टाफ की कमी है, यहां काम करने वाले प्रवासी वापस चले गए हैं।'

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.35 AM

हम यह तभी कह सकते हैं जब केंद्र सरकार माने के दिल्ली में कोरना का सामुदायिक प्रसार हुआ है। सामुदायिक प्रसार तब होता है जब ऐसे मामले सामने आते हैं, जिसमें संक्रमण के स्रोत का पता नहीं लगाया जा सकता है। हमारे लगभग आधे मामले इसी तरह के हैं: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, सत्येंद्र जैन

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.22 AM

हम उम्मीद कर रहे थे कि निजी अस्पतालों में 15 दिनों तक कोरोना के मरीजों को बेड मिल सकेगा, लेकिन 2-5 दिन के अंदर ही कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित अधिकांश बेड उपयोग किए जा चुके हैं। हमें अब क्षमता को और बढ़ाना होगा: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, सत्येंद्र जैन

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.17 AM

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर पहुंचे। कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर एलजी आज सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे।

Coronavirus India News LIVE at : 11.15 AM

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि अगर जरूरत पड़ती है तो रेलवे 24 घंटे के अंदर श्रमिक स्पेशल ट्रेन उपलब्ध करवाए। इसके अलावा कोर्ट ने रेलवे को प्रवासी श्रमिकों को सभी योजनाएं प्रदान करमे और उन्हें प्रचारित करने के लिए कहा है।

Coronavirus India News LIVE at : 11.07 AM

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि 15 दिन के भीतर प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने लॉकडाउन तोड़ने के लिए प्रवासी मजदूरों पर दर्ज सभी केसों को भी वापस लेने के लिए कहा है।

Coronavirus Maharashtra News LIVE at : 10.58 AM

महाराष्ट्र पुलिस विभाग में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। राज्य में अब तक 2,562 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित है और कुल 34 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 10.54 AM

झंडेवालां मंदिर में लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। यहां मूर्तियों को छून, कुछ भी चढ़ाने और प्रसाद की अनुमति नहीं है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 10.48 AM

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए आज सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक बुलाई है।

Coronavirus Jharkhand News LIVE at : 10.42 AM

झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1330 हो गई है, जिनमें 804 सक्रिय मामले हैं, 519 मरीज ठीक हो चुके हैं और 7 लोगों की मौत हुई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

Coronavirus Kerala News LIVE at : 10.35 AM

कोच्चि में रेस्तरां फिर से शुरू हो गए हैं। कोरोना वायरस के बीच कुछ एहतियाती उपायों के साथ राज्य सरकार ने रेस्तरां फिर से खोलने की अनुमति दी है। एक रेस्तरां के प्रबंधक ने कहा, 'हम सावधानी बरत रहे हैं और केवल 50 फीसद लोगों के बैठने की ही सुविधा है।'

Coronavirus India News LIVE at : 10.28 AM

विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में कई अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भारत सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

Coronavirus Bihar News LIVE at : 10.19 AM

पटना में संजय गांधी जैविक उद्यान और राजधानी वाटिका (Sanjay Gandhi Biological Park and Rajdhani Vatika) को लोगों को लिए फिर से खोल दिया गया है। राज्य सरकार के आदेश के बाद राज्य के सभी पार्क और चिड़ियाघर आज से कुछ एहतियाती उपायों के साथ खुल रहे हैं।

Coronavirus Kerala News LIVE at : 10.10 AM

अनलॉक- 1 के तहत कोच्चि में थ्रीक्काकारा वामनमूर्ति मंदिर फिर से खुल गए हैं। कोरोना महामारी के बीच सरकार ने कुछ एहतियाती उपायों के साथ पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

Coronavirus Bhopal News LIVE at : 9.55 AM

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की कक्षा 12 वीं की परीक्षा जो कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी, आज फिर से शुरू हुई। छात्रों को अपने हाथों को साफ करने और अपना तापमान जांचने के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है।

Coronavirus India News LIVE at : 9.45 AM

पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,987 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 266 लोगों की मौत हुई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus India News LIVE at : 9.40 AM

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 66 हजार 598 पहुंच गई है। इसमें से 1,29,917 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,29,215 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 7,466 लोगों की जान जा चुकी है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus Delhi News LIVE at : 9.26 AM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खांसी और बुखार की शिकायत के बाद खुद को आइसोलेट किया है। आज उनका कोरोना टेस्ट हो सकता है। उन्होंने अधिकारियों और मंत्रियों से मिलना-जुलना भी बंद कर दिया है।

Coronavirus Rajasthan News LIVE at : 9.10 AM

कोरोना वायरस की माहामारी के बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को राजस्थान के सिरोही के एक रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है। इसको लेकर भाजपा का कहना है, 'कांग्रेस ने अपने विधायकों को होटल में रखा है। राज्य सरकार का कहना है कि वे कोरोना वायरस को लेकर सतर्क हैं, लेकिन उन्होंने अपने 22 विधायकों को शिफ्ट किया है। हमने शिकायत दर्ज कराई है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Coronavirus Noida News LIVE at : 8.55 AM

कोरोना के बीच नोएडा के पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए हाईवे पर केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया। घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। डीसीपी राजेश सिंह ने कहा, वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है और आगे की कार्रवाई की जाएगी'।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 8.37 AM

कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर में लोग सुबह पूजा करने पहुंचे। एक भक्त ने बताया, 'मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मंदिर खुलने से अब ऐसा प्रतीत हो रहा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। यहां पर सेनेटाइजेशन और सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है। सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है।'

Coronavirus Delhi News LIVE at : 8.25 AM

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह आठ बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 2.56 लाख संक्रमित मिले हैं। इनमें से 1,24,429 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीज 1,24,981 रह गए हैं। इस महामारी ने 7,200 लोगों की जान भी ले ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.