Move to Jagran APP

Coronavirus India News Updates: महाराष्ट्र में 50 हजार से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक, अब तक 3950 की गई जान

Coronavirus India News Updates केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में 50978 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और अब तक 3950 लोगों की जान गई है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 07:20 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 06:24 PM (IST)
Coronavirus India News Updates: महाराष्ट्र में 50 हजार से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक, अब तक 3950 की गई जान
Coronavirus India News Updates: महाराष्ट्र में 50 हजार से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक, अब तक 3950 की गई जान

नई दिल्ली, एजेंसियां।  देश में अब ठीक हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 50 फीसदी से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं।  कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मरीजों के स्वस्थ होने की दर में लगातार सुधार हो रहा है। देश में अब तक कुल 3,32,424 मामले सामने आ चुके हैं। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 9,520 तक पहुंचा है। देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 1,69,798 तक पहुंच गई है, वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 1,53,106 है। 

loksabha election banner

Coronavirus News Updates:

LIVE Coronavirus Uttar Pradesh Update at: 5:50 PM

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज रिकॉर्डतोड़ कोरोना संक्रमण के 476 नए मामले सामने आए हैं और 18 लोगों की जान गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 14091 हो गई है और 417 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 5064 हो गई है।

LIVE Coronavirus India Update at: 5:50 PM

भारत सरकार के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के अंदर 7419 कोरोना संक्रमितों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में अब तक कुल 1,69,797 कोरोना संक्रमितों को इलाज के बाद ठीक किया जा चुका है। देश में कोरोना का रिकवरी दर 51.08 फीसद हो गया है। कोरोना के इन आंकड़ों से पता चलता है कि देश में अब कोरोना से सही होने वाले लोगों की संख्या कोरोना संक्रमितों से आधे से ज्यादा हो गई है।

LIVE Coronavirus Maharashtra Update at: 5:30 PM

बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) के अनुसार मुंबई के धारावी में कोरोना संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं। धारावी में अब तक कोरोना संक्रमण के 2068 मामले हो चुके हैं और 77 लोगों की कोरोना के चलते जान जा चुकी है।

LIVE Coronavirus Chandigarh Update at: 5:09 PM

चंडीगढ़ प्रशासन के अनुसार केंद्र प्रशासित राज्य में कोरोना संक्रमण के सात और नए मामले सामने आए हैं और एक लोगों की मौत हुई है। केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 357 हो गई है और अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है।

LIVE Coronavirus Uttar Pradesh Update at: 4:12 PM

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना संकट के बीच आशा वर्कर्स के द्वारा अभी तक 1646312 प्रवासी श्रमिकों का सर्वेक्षण किया जा चुका है, जिनमें से 1455 में उन्हें कोई न कोई लक्षण मिला है।

LIVE Coronavirus Tamilnadu Update at: 3:53 PM

तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन लागू करने की घोषणा कर दी है। तमिलनाडु में 19 से 30 जून के बीच राजधानी चेन्नई समेत कंचिपुरम, चेंगलपट्टु और तिरुवल्लुर जिलों में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। ये सभी जिले चेन्नई पुलिस के अंतर्गत आते हैं।

LIVE Coronavirus Update at: 3:45 PM

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली को 500 आइसोलेशन कोच उपलब्ध करा रही है। शकूर बस्ती में 900 बेड वाले 50 कोच पहले ही तैनात किए जा चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कल तक लगभग 180 कोच आनंद विहार और कुछ अन्य स्टेशन पर लगाए जाएंगे।

LIVE Coronavirus Uttrakhand Update at: 3:29 PM

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 1836 हो गई है, जिसमें से 668 कोरोना के एक्टिव मामले हैं और 1135 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 24 लोगों की जान जा चुकी है।

LIVE Coronavirus Mizoram Update at: 3:22 PM

मिजोरम के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमण के 5 और नए मामले सामने आए हैं। मिजोरम में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 117 हो गई है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 3:06 PM

दिल्ली सरकार ने निजी और सरकारी लैब को एक आदेश जारी किय़ा है, जिसमें उन्हें अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करने और अपनी COVID19 सैंपल टेस्ट की क्षमता बढ़ाने के लिए कहा गया है। आदेश के अनुसार, निजी लैबों को 48 घंटे के भीतर टेस्ट रिजल्ट देने होंगे।

LIVE Coronavirus Andhra Pradesh Update at: 2:56 PM

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में 246 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब तक कुल 5087 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 86 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 2:51 PM

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार और बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ नए सिरे से विचार-विमर्श करेंगे और वायरस के प्रसार की जांच करेंगे। मंगलवार दोपहर को पीएम मोदी 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और प्रशासकों संग एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। इनमें पंजाब, केरल, गोवा, उत्तराखंड, झारखंड, पूर्वोत्तर के राज्य और कुछ केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं। प्रधानमंत्री बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के एलजी के साथ बातचीत करेंगे।

LIVE Coronavirus Karnataka Update at: 2:45 PM

कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम ने जानकारी दी है कि कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें 17 जून से चरणबद्ध तरीके से आंध्र प्रदेश में परिचालन फिर से शुरू करेंगी।

LIVE Coronavirus Tamilnadu Update at: 2:43 PM

डीएमके के एमके स्टालिन ने कहा है कि 9 जून को ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के नंबरों से पता चलता है कि COVID19 की वजह से 460 लोगों की मौत हुई लेकिन तमिलनाडु राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एक ही दिन में केवल 224 लोगों की मौत की सूचना दी। लॉकडाउन के 85 दिनों के बाद भी अधिकारी रिपोर्टिंग तंत्र से कैसे अपरिचित हो सकते हैं।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 2:17 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कई लोग अनुमान लगा रहे हैं कि क्या दिल्ली में एक और लॉकडाउन की योजना बनाई जा रही है। ऐसी कोई योजना नहीं है।

LIVE Coronavirus Saudi Arab Update at: 2:14 PM

सऊदी अरब ने कहा है कि उसके आने और जाने वाली सभी  अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। विमान धीरे-धीरे फिर से शुरू होंगे और आधिकारिक चैनलों के माध्यम से कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

LIVE Coronavirus Odisha Update at: 2:00 PM

ओडिशा में कोरोना वायरस के 146 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इसको मिलाकर राज्य अब तक 4000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यहां 1,333 एक्टिव केस हैं। 

LIVE Coronavirus J&K Update at: 1:50 PM

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से एक सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत हुई है। अधिकारियों के मुताबिक 18 साल के एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण सोमवार को मौत हो गई है। यह व्यक्ति जम्मू-कश्मीर में बीमारी से मरने वाला सबसे युवा व्यक्ति बन गया।

LIVE Coronavirus Telangana Update at: 1:44 PM

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इताला राजेंद्र ने बताया है कि राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों और लैब में कोरोना टेस्ट के दाम निर्धारित किए हैं। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक कोरोना कोरोना टेस्ट फीस-2200 रुपये, सामान्य आइसोलेशन वार्ड- 4000 रुपये प्रति दिन, आईसीयू- 7500 रुपये/ दिन, बिना वेंटीलेटर, ICU वेंटीलेटर-9000 रुपये/ प्रतिदिन और एंटीबायोटिक उपयोग पर अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

LIVE Coronavirus Himachal Pradesh Update at: 1:31 PM

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 527 है, जिसमें 182 एक्टिव केस हैं, वहीं 326 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना के कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

LIVE Coronavirus Russia Update at: 1:27 PM

रूस में कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 7 हजार को पार कर गई है। रूस में सोमवार को कोरोना वायरस के 8,246 मामले सामने आए। इसको मिलाकर देश में कोरोना के अब तक कुल 5,37,210 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में वायरस से 143 लोग मारे गए हैं। जिससे रूस में मौत का आंकड़ा 7,091 तक पहुंच गया है।

LIVE Coronavirus MP Update at: 1:20 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि राज्य में एक महत्वपूर्ण घटना हुई है, राज्य में COVID-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने में सरकार कामयाब हुई है।  

LIVE Coronavirus Gujarat Update at: 1:00 PM

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों के बीच मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि उनका गुजरात में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 12:51 PM

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) में दिल्ली में COVID-19 की स्थिति के प्रबंधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में चल रही सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है।

LIVE Coronavirus Andaman & Nicobar Update at: 12:48 PM

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के डीजीपी दीपेंद्र पाठक ने ट्विटर पर लिखा है कि हालांकि, हम, कोरोना योद्धा, कोविड​​-19 के खिलाफ लड़ाई में सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक सेवा प्रदान करने के लिए आगे बढ़ना जारी रख रहे हैं। इस बीच हमारे 3 अधिकारी जिनमें मैं खुद शामिल हूं, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी सावधानियां बरत रहे हैं और सरकारी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। 

LIVE Coronavirus Tripura Update at: 12:42 PM

त्रिपुरा में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद सिपाहीजला जिले में सरकार ने पूरे पूरे खंडों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। सरकार ने यह कदम कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उठाया है।

LIVE Coronavirus Kerala Update at: 12:34 PM

केरल सरकार ने राज्य में थोड़े दिनों की यात्रा पर आने वाले लोगों के लिए गाइडलाइन और स्वास्ख्य परामर्श जारी किया है। गाइडलाइन के मुताबिक, यात्रा पर आने वाले लोगों को स्थानीय यात्रा कार्यक्रम का विवरण प्रदान करना होगा। अगर इसमें किसी भी तरह का अंतर देखा जाता है तो वैध कारणों के साथ अधिकारियों को सूचित किया जाएगा।

LIVE Coronavirus Assam Update at: 12:22 PM

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया है कि असम में कोरोना वायरस के 40 नए मामले सामने आए हैं। यहां 1,980 लोग ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 2187 है। यहां 8 मौतों सहित कुल मामलों की संख्या 4158 है।

LIVE Coronavirus West Bengal Update at: 12:16 PM

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार सिलीगुड़ी में बाजार अगले 7 दिनों तक बंद रहेगा। COVID-19 के कुछ मामले बाजार से जुड़े हुए थे।

LIVE Coronavirus US Update at: 12:09 PM

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण हुई 382 मौतों के साथ अमेरिका ने अप्रैल के मध्य के बाद एक दिन में सबसे कम मौतें हुई हैं। अमेरिका में अब तक कुल 20,94,069 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 1,15,732 हो गया है।

LIVE Coronavirus Australia Update at: 11:57 AM

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में दो प्राथमिक विद्यालय में कुछ छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को इसे बंद कर दिया गया।

LIVE Coronavirus Rajasthan Update at: 11:39 AM

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, राजस्थान में आज कोरोना के 78 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान राज्य में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है। इसको मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या 12,772 हो गई है और मरने वालों की संख्या 294 है। यहां सक्रिय मामलों की संख्या 2,847 है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 11:32 AM

दिल्ली में COVID-19 की स्थिति के प्रबंधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक फिलहाल गृह मंत्रालय (MHA) में चल रही है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 11:27 AM

सूत्रों ने जानकारी दी है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने सभी के लिए COVID-19 टेस्ट की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि यह सभी का अधिकार है। कांग्रेस ने ये भी मांग की है कि 10,000 रुपये का भुगतान हर उस परिवार को दिया जाए, जिसका सदस्य संक्रमित है या कंटेनमेंट जोन है।

LIVE Coronavirus Maharashtra Update at: 11:24 AM

नासिक में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर जिले में कोरोना वायरस के अब तक 1,985 मामले सामने आ चुके हैं। जिले में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1,249 मरीज ठीक हो चुके हैं।

LIVE Coronavirus MP Update at: 11:08 AM

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी दिल्ली में COVID-19 की स्थिति के प्रबंधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे हैं।

LIVE Coronavirus MP Update at: 11:01 AM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में करुणाधाम आश्रम में पूजा-अर्चना की। मध्य प्रदेश के धार्मिक स्थलों को 84 दिनों के बाद आज फिर से खोला गया है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 10:58 AM

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कल दिल्ली में COVID19 की तैयारियों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली के सीएम, लेफ्टिनेंट गुव अनिल बैजल और दिल्ली के महापौरों के साथ गृह मंत्री अमित शाह की हुई बैठक को लेकर कहा कि यह मीटिंग बहुत फलदायी थी। केंद्र और दिल्ली सरकार COVID19 के खिलाफ मिलकर काम करेंगे।

LIVE Coronavirus South Korea Update at: 10:53 AM

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 37 नए मामले सामने आए हैं। 277 मौतों सहित दक्षिण कोरिया में अब तक 12,121 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

LIVE Coronavirus Thailand Update at: 10:49 AM

बीते 24 घंटों में थाईलैंड में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इस दौरान कोई मौत नहीं हुई है। यहां अब तक 2,987 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 10:38 AM

एक विश्लेषण के मुताबिक में पिछले 6 दिनों में कोरोना वायरस के 10 हजार से अधिक मामले सामनेआ आ चुके हैं। इसको मिलाकर दिल्ली में केवल छह दिनों में 40,000 अंक का आंकड़ा पार कर लिया। दिल्ली में फिलहाल 41,182 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 1327 मौतें हो चुकी हैं।

LIVE Coronavirus UP Update at: 10:29 AM

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGM), लखनऊ के मुताबिक COVID19 के लिए कल परीक्षण किए गए 2372 नमूनों में से 106 नमूनों के रिजल्ट पाए गए हैं। 

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 10:24 AM

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में कोरोना वायरस के 29 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर सीआरपीएफ में कोरोना केस की कुल संख्या 620 हो गई है। जिनमें से 189 सक्रिय हैं और 427 रिकवर हुए हैं। मरने वालों की संख्या 4 है।

LIVE Coronavirus Germany Update at: 10:08 AM

जर्मनी में कोरोना वायरस के 192 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1,86,461 मामले सामने आ चुके हैं। यहां मौतों की संख्या बढ़कर 8,791 तक पहुंच गई है।

LIVE Coronavirus Bhopal Update at: 9:53 AM

COVID19 महामारी के बीच मध्य प्रदेश के भोपाल में धार्मिक स्थल आज लगभग ढाई महीने बाद फिर से खुल गए। बिड़ला मंदिर प्रशासन का कहना है कि सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। हमने मंदिर में सभी के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है।

LIVE Coronavirus Mumbai Update at: 9:48 AM

मुंबई में पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) राज्य सरकार द्वारा चिह्नित आवश्यक कर्मचारियों के आवागमन के लिए आज से अपनी चयनित लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू कर दिा। डब्ल्यूआर की 12 लोकल ट्रेन सेवाओं के 60 जोड़े चर्चगेट और दहानू रोड आवश्यक कर्मचारियों के लिए चलाए जाएंगे।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 9:40 AM

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक देश में 15 जून सुबह 9 बजे तक कुल 57,74,133 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में परीक्षण किए गए नमूनों की संख्या 1,15,519 है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 9:35 AM

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 11,502 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 325 लोगों की मौत हुई है। देश में अब कुल मामलों की संख्या 3,32,424 है जिनमें 1,53,106 सक्रिय मामले हैं और 1,69,798 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल 9,520 लोगों की मौत हो चुकी है। 

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 9:25 AM

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी गई है। देश में अब तक कुल 3,32,424 मामले सामने आ चुके हैं। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 9,520 तक जा पहुंचा है। देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 1,69,798 तक पहुंच गई है, वहीं सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 1,53,106  हो गई है।

LIVE Coronavirus Nagaland Update at: 9:14 AM

नागालैंड में कोरोना वायरस के 418 नमूनों की जांच में 9 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए हैं। नागालैंड के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री एस पंगनु फु के मुताबिक 5 दीमापुर QC से और 4 Peren QC से मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में अब तक कुल 177 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 89 सक्रिय हैं और 88 लोग ठीक हो चुके हैं।

LIVE Coronavirus China Update at: 8:59 AM

समाचार एजेंसी एएफपी ने जानकारी दी है कि चीन ने कोरोना वायरस के तेजी से बढ़े नए मामलों को देखे हुए बीजिंग के दस और इलाकों को बंद कर दिया है।

LIVE Coronavirus Nigeria Update at: 8:48 AM

नाइजीरिया में भारत के उच्चायुक्त अबूजा ने जानकारी दी है कि आज एक विशेष चार्टर उड़ान से बेनिन से 21 और चेड से 21 जरूरतमंद भारतीय नागरिकों की वापसी के लिए बेहद खुश हैं। 

LIVE Coronavirus Mumbai Update at: 8:40 AM

महाराष्ट्र में नालासोपारा रेलवे स्टेशन से एक लोकल ट्रेन चल रही है। पश्चिम रेलवे ने राज्य सरकार द्वारा निर्धारित आवश्यक कर्मचारियों के लिए आज ही अपनी चयनित लोकल सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 8:27 AM

दिल्ली में COVID-19 स्थिति के प्रबंधन की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक सुबह 11 बजे बुलाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में दिल्ली सरकार और केंद्र के अधिकारियों के अलावा भाजपा, AAP, कांग्रेस, बसपा के प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है।

LIVE Coronavirus Jhrakhand Update at: 8:23 AM

झारखंड में कोरोना वायरस के 37 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कोरोनो के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,761 हो गई है। यहां 905 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 8 लोगों की मौत हुई है।

LIVE Coronavirus China Update at: 8:19 AM

चीन में कोरोना वायरस के 49 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 39 स्थानीय संक्रमण के मामले हैं, वहीं 10 बाहरी मामले बताए जा रहे हैं। कुल 39 स्थानीय मामलों में से 36 मामले बीजिंग में सामने आए हैं, वहीं तीन मामले हुबेई प्रांत में सामने आए हैं।

LIVE Coronavirus J&K Update at: 8:12 AM

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक यहां कोरोना वायरस के कारण चार और लोगों की मौत सामने आई है। इसको मिलाकर जम्मू कश्मीर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। 

LIVE Coronavirus Assam Update at: 8:04 AM

असम के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के मुताबिक असम में कोरोना वायरस के  149 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में अब COVID-19 मामलों का कुल आंकड़ा बढ़कर 4,049 हो गया है।

LIVE Coronavirus Switzerland Update at: 8:00 AM

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के द्वारा रविवार को दिए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के वैश्विक मामलों की संख्या 76 लाख से अधिक हो गई है। WHO के अनुसार, पिछले 24 घंटों में दुनिया भर में COVID-19 से 4,281 लोगों की मौत हुई, जिससे दुनिया भर में मरने वालों की संख्या 4,27,630 हो गई है।

LIVE Coronavirus Brazil Update at: 7:52 AM

ब्राजील में कोरोना वायरस के मामलों में काफी तेजी आई। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ब्राजील में कोरोनोवायरस के मामले अब बढ़कर 8.67 लाख को पार गए हैं, वही मौतों की संख्य़ा 43 हजार से अधिक हो गई है। ब्राज़ील के कुल मामलों की संख्या 867,624 है और कुल मृत्यु 43,332 है।

LIVE Coronavirus Sri Lanka Update at: 7:40 AM

श्रीलंका में भारत के उच्चायोग ने बताया है कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत श्रीलंका से फंसे हुए भारतीय नागरिकों की वापसी के लिए एयर इंडिया की विशेष फ्लाइट AI 1202 कोलंबो पहुंच गई है, कोलंबो एयरपोर्ट पर यात्री पहुंचने लगे हैं।

LIVE Coronavirus Manipur Update at: 7:35 AM

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ रही है लेकिन सौभाग्य की बात ये है कि इसका समुदाय के माध्यम से प्रसार नहीं हो रहा है। यह क्वारंटाइन सेंटर के भीतर हो रहा है, यह कैदियों के बीच अनुशासन की कमी के कारण है।

LIVE Coronavirus MP Update at: 7:32 AM

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 6 और नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर जिले में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 4069 हो गई है। इंदौर जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक जिले में मरने वालों की संख्या 174 है।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 7:20 AM

लगातार तीसरे दिन 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 8,049 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। अब तक 1,62,378 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और सक्रिय मामले 1,49,348 ही रह गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.