Move to Jagran APP

भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने को लालू ने मांझी को दिया न्‍यौता

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने के लिए सभी गैर-बीजेपी पार्टियों को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने इसके लिए बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी से भी जनता परिवार का हिस्‍सा बनने को

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 21 May 2015 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2015 04:37 PM (IST)
भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने को लालू ने मांझी को दिया न्‍यौता

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने के लिए सभी गैर-बीजेपी पार्टियों को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने इसके लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से भी जनता परिवार का हिस्सा बनने को कहा है। उन्होंने कहा कि वह मांझी को भी जनता परिवार गठबंधन या विलय में साथ लाने का प्रयास करेंगे।

prime article banner

पटना से दिल्ली रवाना होने के पहले लालू ने कहा कि राज्य में भाजपा को हराने के लिए सभी पार्टियों को बड़े आईने में चीजों को रखकर देखना होगा। इसके लिए जरूरी यह भी है कि भाजपा विरोधी पार्टियां बड़ा सोचें। हालांकि जनता परिवार के विलय पर उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि सभी को भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है।

बिहार के पूर्व सीएम का कहना था कि दिल्ली में उनकी मुलाकात समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से होने वाली है, जिसमें जनता परिवार के विलय को लेकर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन और विलय की बात चल रही है, जिसमें मांझी को भी शामिल किया जाएगा।

विलय को अंजाम तक पहुंचाने में जुटे नीतीश

हालांकि उनके इस बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने साफ कहा कि मांझी न तो जनता परिवार का हिस्सा हैं और न ही इसका हिस्सा बन सकते हैं। उनका कहना था कि नीतीश कुमार ने उन्हें सीएम की कुर्सी पर बिठाया था लेकिन वह भाजपा के हाथों की कठपुतली बन बैठे।

वहीं वहीं राज्य के पूर्व मंत्री रहे और अब मांझी के करीबी बने ब्रिशेन पटेल ने लालू के बयान का स्वागत किया है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मांझी हिंदुस्तान आवाम पार्टी बना चुके हैं और अब वह किसी भी ऐसी पार्टी में नहीं जाएंगे जिसमें नीतीश कुमार शामिल होंगे।

पढ़े: मुश्किल है जनता परिवार के महाविलय की डगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.