Move to Jagran APP

Khadi Bazaar 2019: भुवनेश्वर में हुआ उद्घाटन, 10 दिन तक चलेगा कार्यक्रम

खादी के कपड़ों को बढ़ावा देने के लिए भुवनेश्वर में खादी बाजार( Khadi Bazar) कार्यक्रम का आयोजन किया है। 10 दिन के इस इवेंट में 60 से अधिक विक्रेता हिस्सा ले रहे हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 01:08 PM (IST)
Khadi Bazaar 2019: भुवनेश्वर में हुआ उद्घाटन, 10 दिन तक चलेगा कार्यक्रम
Khadi Bazaar 2019: भुवनेश्वर में हुआ उद्घाटन, 10 दिन तक चलेगा कार्यक्रम

दिसपुर, एएनआइ। खादी के कपड़ों को बढ़ावा देने के लिए भुवनेश्वर में खादी बाजार (Khadi Bazar) कार्यक्रम का आयोजन किया है। 10 दिन के इस इवेंट में 60 से अधिक विक्रेता हिस्सा ले रहे हैं। नेशनल लेवल खादी एग्जीबिशन (National level Khadi Exhibition) का उद्घाटन शुक्रवार को किया गया। भुवनेश्वर में देश के विभिन्न हिस्सों से हथकरघा और खादी उत्पादों की एक विस्तृत विविधता आपको देखने को मिलेगी। 

loksabha election banner

उपभोक्ताओं ने की सराहना

इस खादी बाजार में आने वाले उपभोक्ताओं ने उत्पादों की विविधता और कीमतों पर प्रसन्नता व्यक्त की। प्रदर्शनी देखने आए एक उपभोक्ता स्वयं प्रकाश मोहंती ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया कि इस इवेंट में काफी मात्रा में हथरकघा और हस्तकला हैं। इसको देखने के लिए मैं अपने परिवार के साथ यहा आया हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा शोरूमों के कीमतों में तुलना में यहा के उत्पादों की राशि बहुत कम है। उन्होंने बताया कि हम इस प्रदर्शनी का इंतजार करते हैं क्योंकि यह साल में केवल एक बार आयोजित की जाती है। इसके लिए एक विशाल विविधता भी है।

दिवाली की शॉपिंग के लिए बताया किफायती

वहीं एक अन्य दुकानदार सुरंशिका दास ने कहा, कि इस खादी बाजार में हथकरघा का अद्भुत संग्रह है। यह 10 दिवसीय आयोजन दिवाली की खरीदारी के लिए अच्छा है और लड़कियों और महिलाओं के लिए हम यहां से खादी के कपड़े और साड़ी खरीद सकते हैं उन्होंने खादी के कपड़ो के डिजाइन की भी प्रशंसा की।

ओडिशा खादी ग्रामोद्योग के अध्यक्ष, संग्राम केशरी पिक्रे ने बताया कि प्रदर्शनी विक्रेताओं को शहर के निवासियों को दिखाने और बेचने के लिए एक उपयुक्त मंच प्रदान करती है। ओडिशा और अन्य राज्यों से विक्रेता अपने उत्पादों को बेचने और प्रदर्शन करने के लिए यहां आए हैं। 60 उत्पाद स्टॉल और तीन फूड स्टॉल हैं। अन्य 10 ग्राम उद्योग मंडल के स्टॉल और 3 खादी स्टॉल इस प्रदर्शनी में हिस्सा लेने आए हैं।

यह भी पढ़ें: PMC Bank Scam: ऊपर से दिख रहा था इतना मजबूत, अंदर से निकला खोखला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.