Move to Jagran APP

केरल विधानसभा उपचुनाव: खादर और बशीर होंगे आमने-सामने

वेंगरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर है। उपचुनाव 11 अक्‍टूबर को होंगे और मतगणना 15 अक्‍टूबर को होगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 18 Sep 2017 03:15 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 03:15 PM (IST)
केरल विधानसभा उपचुनाव: खादर और बशीर होंगे आमने-सामने
केरल विधानसभा उपचुनाव: खादर और बशीर होंगे आमने-सामने

मल्लापुरम, आइएएनएस। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने सोमवार को पूर्व विधायक के.एन.ए. खादर का नाम मल्लापुरम की वेंगरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में आगे किया है। खादर, वर्तमान में मल्लापुरम में आईयूएमएल के जिला सचिव हैं और पूर्व में विधायक के रूप में अपनी योग्यता साबित कर चुके है।

loksabha election banner

आईयूएमएल के राज्य अध्यक्ष ने खादर के नाम की घोषणा की। चुनाव आयोग यहां 11 अक्टूबर को उपचुनाव निर्धारित किया है। आईयूएमएल कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी है। विधायक और शीर्ष आईयूएमएल नेता पी.के. कुन्हालिकुट्टी के वेंगरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र को छोड़ने बाद यहां उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया है। कुन्हालिकुट्टी इस साल अप्रैल में मल्लापुरम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हो गए थे, जिसके बाद से ये सीट खाली है।

इधर सीपीआई-एम ने पी.पी. बशीर को अपने उम्‍मीदवार के रूप में वेंगरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। बशीर 2016 के विधानसभा चुनावों में कुन्हालिकुट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि कुन्हालिकुट्टी ने बशीर को 38,057 मतों के अंतर से हरा दिया था।

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर है। उपचुनाव 11 अक्‍टूबर को होंगे और मतगणना 15 अक्‍टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें: गुरदासपुर उपचुनाव को लेकर सोनिया से मिलेंगे कैप्टन, उम्मीदवार के नाम पर होगी चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.