This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Kerala: दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में CPI-M के दो नेता गिरफ्तार

केरल की क्राइम ब्रांच ने सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी (CPI-M) के दो नेताओं को दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप में कासरगोड जिले से गिरफ्तार किया।

Nitin AroraTue, 14 May 2019 05:24 PM (IST)
Kerala: दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में CPI-M के दो नेता गिरफ्तार

कासरगोड, आइएएनएस। केरल की क्राइम ब्रांच पुलिस ने मंगलवार को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी (CPI-M) के दो नेताओं को दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप में कासरगोड जिले से गिरफ्तार किया है। बता दें कि 19 साल के कृपेश और 24 साल के जोशी(जो कांग्रेस पार्टी की युवा शाखा के सदस्य थे) पर 17 फरवरी को तीन लोगों ने हमला किया था। इस हमले में कासरगोड जिला अस्पताल में कृपेश की मृत्यु हो गई, जबकि जोशी ने चिकित्सा सुविधा के लिए कर्नाटक के मंगलुरु शहर में ले जाते समय दम तोड़ दिया।

बताया गया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने विस्तृत पूछताछ के बाद CPI-M के नेता मणिकंदन और बालाकृष्णन को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस युवा कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में अब तक कुल 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और पुलिस के रडार पर एक और व्यक्ति है, जो देश छोड़कर भाग गया है।

गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने तिरुवनंतपुरम में मीडिया से कहा कि वह जांच से खुश नहीं हैं और राज्य पुलिस को असली अपराधियों को पकड़ने के लिए और अधिक गहन जांच करनी चाहिए।

राहुल गांधी ने किया शोक प्रकट
केरल में कांग्रेस के दो युवा कार्यकर्ताओं की हत्‍या पर राहुल गांधी ने भी शोक प्रकट किया था। उन्होंने कहा था कि ये हत्‍या चौंकाने वाली है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'केरल के कासरगोड में हमारे कांग्रेस परिवार के दो युवा सदस्यों की नृशंस हत्या चौंकाने वाली है। कांग्रेस पार्टी इन दोनों युवकों के परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है और मैं उनके लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम तब तक आराम नहीं करेंगे, जब तक हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती।' बता दें कि केरल के उत्तरी जिले कासरगोड में 17 फरवरी रात अज्ञात हमलावरों ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी।

केरल में यूथ कांग्रेस के नेताओं की हत्या पर सीपीआईएम नेता वृंदा करात ने कहा कि हमने इश हत्या की निंदा की है। हम ऐसी राजनीति के खिलाफ हैं। सरकर दोषियों को गिरफ्तार करेगी। गौरतलब है कि केरल में पहले भी कई बार पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरें सामने आई हैं। पिछले साल मई में कन्नूर के पास माकपा और भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Nitin Arora

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner