Move to Jagran APP

Kerala Plane Crash: कोझिकोड विमान हादसे में घायल 85 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी

विमान हादसे में घायल 85 यात्रियों को अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। हासे में 18 लोगों की मौत हुई थी।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 01:07 PM (IST)
Kerala Plane Crash: कोझिकोड विमान हादसे में घायल 85 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी
Kerala Plane Crash: कोझिकोड विमान हादसे में घायल 85 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी

नई दिल्ली, एजेंसियां। कोझिकोड विमान हादसे में घायल 14 यात्रियों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अब तक 85 यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। शुक्रवार को हुए इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

उधर कोझिकोड में हुए विमान हादसे की जांच कर रही एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इंवेस्टीगेशन ब्यूरो (AAIB) के प्रमुख अरबिंदो हांडा ने कहा है कि हादसे की औपचारिक जांच करने के लिए साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं और इस घटना का प्रारंभिक मूल्यांकन करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि विमान हादसे की जांच विमान नियम, 2017 और आईसीएओ अनुबंध 13 के अनुसार की जा रही है। जांच का उद्देश्य भविष्य में दुर्घटनाओं और घटनाओं को रोकना है। हादसे के कारणों की गहनता से जांच की जा रही है।

केरल के कोझीकोड हवाई अड्डे पर सात अगस्त को एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों सहित कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग 737 विमान दुबई से 190 लोगों को लेकर केरल आ रहा था। भारी बारिश के चलते रनवे पर पानी भरा था और लैंडिंग के समय विमान फिसलकर लगभग 50 फीट गहरी खाई में जा गिरा।

विदेशी एजेंसियों से जांच में सहायता ली जाएगी या नहीं, इस सवाल के जवाब में हांडा ने कहा कि अगर एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इंवेस्टीगेशन ब्यूरो को किसी भी सहायता की आवश्यकता होगी, तो विदेशी एजेंसियों से संपर्क किया जाएगा। उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया कि पायलटों या हवाई यातायात नियंत्रकों की विफलता के कारण यह हादसा हुआ हो।

बता दें कि हादसे के बाद विमान का डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) और विमान के कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (CVR) को बरामद कर लिया गया है। दुर्घटनाग्रस्त विमान के ब्लैक बॉक्स की जांच दिल्ली में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की लैब में हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.