केरल : स्वास्थ्य अधिकारियों को मीडिया से बात करने से पहले विभाग से लेनी होगी अनुमति

केरल स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को एक नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया है कि चिकित्सा अधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों को सार्वजनिक रूप से मीडिया से बात करने के लिए विभाग से अनुमति लेनी होगी। राज्य के स्वास्थ्य निदेशक वीके राजू ने यह आदेश जारी किया है।

TaniskPublish: Mon, 06 Dec 2021 06:44 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 06:44 AM (IST)
केरल : स्वास्थ्य अधिकारियों को मीडिया से बात करने से पहले विभाग से लेनी होगी अनुमति

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है कि चिकित्सा अधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों को सार्वजनिक रूप से मीडिया से बात करने के लिए विभाग से अनुमति लेनी होगी। राज्य के स्वास्थ्य निदेशक वीके राजू द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि मीडिया के साथ जानकारी साझा करने में चिकित्सा अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

नोटिस में कहा गया है कि अधिकारियों को किसी भी परिस्थिति में विभाग से पूर्व अनुमति के बिना सूचना साझा करने की अनुमति नहीं है। आपात स्थिति में  तथ्यों को सत्यापित करने और विभाग से पूर्व मंजूरी लेने की आवश्यकता होगी। नोटिस में यह भी कहा गया है कि विभाग के दिन-प्रतिदिन और अन्य मामलों के संबंध में समाचार प्लेटफार्मों पर प्रकाशित कुछ जानकारी आधिकारिक नहीं है। इस तरह की खबरें प्रकाशित करने से विभाग के काम को लोग लोग गुमराह होंगे और बीमारी के प्रसार के बारे में गलत धारणा पैदा होगी।

बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार रविवार को केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,450 नए मामले सामने आए और 23 लोगों की मौतें हो गई। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार इस दौरान 4,606 मरीज बीमारी से उबरे। बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना का पता लगाने के लिए 57,722 नमूने एकत्र किए गए। वर्तमान में राज्य में 43,454 सक्रिय मामले हैं।

केंद्र सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार 138 मौतों को कोरोना से होने वाली मौत की सूची में जोड़ा गया, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 41,600 हो गई। 14 जिलों में तिरुवनंतपुरम में सबसे अधिक 791 ताजा मामले दर्ज किए गए। इसके बाद एर्नाकुलम में 678 और कोझीकोड में 523 मामले दर्ज किए गए। नए मामलों में से 35 स्वास्थ्यकार्मी, राज्य के बाहर से आए 26 लोग संक्रमित पाए गए।

Edited By Tanisk

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept