Move to Jagran APP

केरल: कई इलाकों में भारी बारिश, कासरगोड में रेड अलर्ट, 7 मछुआरे लापता

भारी बारिश के बाद इडुक्की जिले में स्थित कल्लारकुट्टी बांध का शटर खोला दिया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 10:59 AM (IST)
केरल: कई इलाकों में भारी बारिश, कासरगोड में रेड अलर्ट, 7 मछुआरे लापता
केरल: कई इलाकों में भारी बारिश, कासरगोड में रेड अलर्ट, 7 मछुआरे लापता

 तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल में मौसम विभाग ने शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के कुछ जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। केरल के कई हिस्सों में कई मछुआरों के लापता होने की भी खबर है। भारी बारिश के बाद इडुक्की जिले में स्थित कल्लारकुट्टी बांध का शटर खोला दिया गया है।

loksabha election banner

हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में कई राहत शिविरों की स्थापना की है। लापता हुए 7 मछुआरों में से तीन कोल्लम के नीन्दकारा और चार तिरुवनंतपुरम जिले के विझिनजाम के बताए जा रहे हैं। केरल के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को राज्य में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कासरगोड में शनिवार के लिए कोझिकोड और वायनाड में रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि एक रेड अलर्ट भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना को दर्शाता है। इसके अलावा इडुक्की, कन्नूर, कोझिकोड, मलप्पुरम और वायनाड में शनिवार के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

लगातार बारिश की वजह से राज्य के कई बांध खतरे के निसान से उपर बह रहे है। पानी को नियंत्रित करने के लिए इडुक्की में मलंकरा बांध के दो शटर और एर्नाकुलम जिले के भुतहथानकेतु बांध के नौ शटर खोल दिेए गए हैं।

तटीय इलाकों में रहने वाले परिवारों को राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है। कन्नूर में थावकारा रेलवे स्टेशन के पास दर्जनों घर पानी में डूब गए हैं। इसके अलावा पानी की रफ्तार की वजह से अलग-अलग हिस्सों में पेड़ उखाड़ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.