Move to Jagran APP

एक्टर के खिलाफ चल रहे मामले पर रोक की मांग कर रही केरल सरकार

हाथीदांत मामले में एक्टर मोहनलाल के खिलाफ मामला बंद करने की गुजारिश लेकर केरल सरकार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 08:55 AM (IST)
एक्टर के खिलाफ चल रहे मामले पर रोक की मांग कर रही केरल सरकार
एक्टर के खिलाफ चल रहे मामले पर रोक की मांग कर रही केरल सरकार

कोच्चि, एएनआइ। एक्टर मोहनलाल की सिफारिश लेकर केरल सरकार अदालत पहुंची है और मामले को बंद करने की मांग की है। मलयालम फिल्म एक्टर मोहनलाल के खिलाफ चलाए जा रहे हाथी दांत रखने के मामले को रोकने का आग्रह करते हुए केरल सरकार ने शुक्रवार को स्थानीय कोर्ट में याचिका दायर की। वर्ष 2012 में वन विभाग द्वारा एक्टर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। राज्य सरकार ने कुरुप्पामपैडी ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट (Kuruppampady Judicial Megistrate) कोर्ट में मामले पर रोक के लिए आवेदन किया है जिसपर 24 जुलाई को सुनवाई होनी है। 

loksabha election banner

जून 2012 में आयकर अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी में एक्टर के आवास से चार हाथी दांत जब्त किए गए थे। इसके बाद अवैध तरीके से हाथी दांत रखने के कारण एक्टर मोहन लाल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

 केरल सरकार ने अपनी याचिका में कोर्ट से मामले को बंद करने का आग्रह किया है। राज्य सरकार ने बताया,  'वन्यजीव सुरक्षा अधिनियम, 1972 के तहत मोहनलाल के पास रखे गए दो हाथीदांतों की वैधता को प्राधिकरण ने स्वीकार कर लिया और  इसके स्वामित्व के लिए प्रमाणपत्र भी जारी किया है।'  चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन  (CWW) ने उनके लिए प्रमाणपत्र जारी कर दिया।  

लोकप्रिय अभिनेता मोहनलाल

केरल के एलनथूर में मलयालम फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता मोहनलाल का जन्म 21 मई 1960 को हुआ था। एक्टर के साथ-साथ वो प्रोड्यूसर, सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। बड़े वकील विश्वनाथन नायर के पुत्र मोहनलाल मलयालम सिनेमा का बड़ा नाम हैं। उनके पिता विश्वनाथन नायर बड़े वकील थे। उनकी पढ़ाई लिखाई तिरुवनंतपुरम में हुई है। मोहनलाल का बचपन से ही कला की तरफ झुकाव था। वह नाटकों में हिस्सा लिया करते थे। मोहनलाल का एक फ्लैट दुबई स्थित बुर्ज खलीफा में है। उनका घर इस बिल्डिंग के 29वें फ्लोर पर है। उन्होंने यह घर साल 2011 में खरीदा था। मोहनलाल के पास मर्सडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.