Move to Jagran APP

संगीतकार बालाभास्कर मौत मामले में सीबीआई करेगी जांच, केरल सरकार ने सौंपा केस

केरल सरकार ने सीबीआई को यह केस सौंप दिया है। 25 सितंबर 2018 को एक कार दुर्घटना में बालाभास्कर और उनकी दो वर्षीय बेटी की मौत हो गई थी।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:26 AM (IST)
संगीतकार बालाभास्कर मौत मामले में सीबीआई करेगी जांच, केरल सरकार ने सौंपा केस
संगीतकार बालाभास्कर मौत मामले में सीबीआई करेगी जांच, केरल सरकार ने सौंपा केस

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। संगीतकार बालाभास्कर मौत मामले में अब सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) जांच करेगी। केरल सरकार ने सीबीआई को यह केस सौंप दिया है। 25 सितंबर, 2018 को एक कार दुर्घटना में बालाभास्कर और उनकी दो वर्षीय बेटी की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

बता दें कि बालाभास्कर एक मशहूर वायलिन वादक थे, वो 25 सितंबर, 2018 को सुबह सवा चार बजे अपने परिवार के साथ त्रिशूर के एक मंदिर के दर्शन के बाद लौट रहे थे। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी लक्ष्मी और करीब दो साल की बेटी तेजस्वनी थी। इस दौरान, उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर पल्लीपुरम में सीआरपीएफ शिविर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

इसके बाद केरल पुलिस के राहगीरों, स्थानीय निवासियों और राजमार्ग गश्ती दल ने बचाव अभियान शुरू किया और घायल बालाभास्कर, लक्ष्मी और ड्राइवर अर्जुन को तिरुवनंतपुरम के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और तेजस्विनी को अनाथपुरी अस्पताल भर्ती कराया था। लेकिन अस्पताल पहुंचने तक तेजस्विनी की मृत्यु हो गई थी और इसके बाद घायल बालाभास्कर की 2 अक्टूबर को मृत्यु हो गई थी।

इसके बाद पोस्टमार्टम से पता चला कि बच्ची की मृत्यु सिर में चोट लगने से हुई है जबकि बालाभास्कर के सीने में चोट के कारण उनकी मौत हो गई थी। वहीं संगीतकार के पिता उन्नी को शक है कि बेटे और पोती की मृत्यु के पीछे कोई षडयंत्र है, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (Pinarai Vijayan) से मिलकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

संगीतकार के पिता उन्नी ने पहले ही केरल क्राइम ब्रांच की पुलिस को लेकर आशंका जताई थी। उन्होंने महसूस किया था कि उनके अनुरोधों के बावजूद कुछ चीजों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्नी ने तिरुवनंतपुरम में मीडिया से कहा कि मुझे लगता है कि दुर्घटना की योजना पहले से बनाई गई थी। इससे पहले उन्होंने कहा था कि मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच को दुर्घटना में कुछ भी असामान्य नहीं लगा है। वो इसे षडयंत्र के नजरिए से नहीं देख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.