Move to Jagran APP

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केरल में सड़क किनारे मछलियां बेचने पर लगा प्रतबिंध

कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर केरल सरकार ने फिर से राज्य में सड़क के किनारे मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 09:56 AM (IST)
बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केरल में सड़क किनारे मछलियां बेचने पर लगा प्रतबिंध
बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केरल में सड़क किनारे मछलियां बेचने पर लगा प्रतबिंध

कोट्टायम, एएनआइ। कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर केरल सरकार ने फिर से राज्य में सड़क के किनारे मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि यहां पर लोग कम कीमतों की वजह से सड़क के किनारे से मछलियां खरीदते हैं क्योंकि उनके लिए यह काफी किफायती है।

loksabha election banner

कोट्टायम के एक मछली विक्रेता शशि कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा, "हमारे पास अब पैसा नहीं है। हमारे लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है। कोट्टायम के 19 वर्षीय मछली विक्रेता शशि कुमार ने कहा," हमारे घर को चलाने के लिए कोट्टायम के लोग कोविड -19 की वजह से बहुत सारी मछलियां नहीं खरीद रहे हैं। "बता दें कि बीते दिन कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केरल के सीएम पिनारयी विजयन ने लोगों से घर पर आगामी ओणम त्योहार मनाने का आग्रह किया किया है। 

देश में कोरोना वायरस

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। केरल ही पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले संक्रमण दर्ज किया था हालांकि कर्नाटक में सबसे पहले इस वायरस से पहली मौत हुई थी। समूचे देश में इस वक्त संक्रमितों का आंकड़ा 28 लाख 36 हजार के पार पहुंच गया  है वहीं मौत का आंकड़ा 20 लाख 96 हजार के पार पहुंच गया है। 

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले

इस वक्त महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 15 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है। दूसरे नंबर पर तमिलनाडु सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां पर संक्रमितों क आंकड़ा 3 लाख 49 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं मौत का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर संक्रमित राज्य आंध प्रदेश है। कई राज्यों और शहरों में बढ़ते संक्रमण को देखते लॉकडाउन फिर लागू किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.