Move to Jagran APP

Kerala Gold Smuggling Case : के. टी. जलील के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे ABVP कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

सोना तस्करी मामले में के. टी जलील के इस्तीफे की मांग कर रहे एबीवीपी के सदस्यों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 03:14 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 03:14 PM (IST)
Kerala Gold Smuggling Case : के. टी. जलील के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे ABVP कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में
Kerala Gold Smuggling Case : के. टी. जलील के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे ABVP कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल के राज्य मंत्री के.टी. जलील (K. T. Jaleel) के इस्तीफे की मांग को लेकर वालनचेरी (Valanchery) में उनके घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad- ABVP) के सदस्यों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है। ये लोग केरल के गोल्ड स्मगलिंग केस (Kerala Gold Smuggling Case में जलील की कथित संलिप्तता को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

loksabha election banner

इससे पहले शनिवार को इस मामले को लेकर भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम में विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को समझाया, लेकिन प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। बता दें कि सोना तस्करी मामले में केरल के मंत्री केटी जलील से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दो घंटे तक पूछताछ की थी।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में अब तक 1.84 करोड़ की चल एवं अचल संपत्ति जब्त की जा चुकी है। ध्यान रहे सोने की तस्करी को लेकर राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (Pinarayi Vijayan) के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आइएएस अधिकारी एम. शिवशंकर (M. Shivashankar) का मामले में नाम आने के बाद मुख्यमंत्री को उन्हें पद से हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं, गृह मंत्रालय ने एयरपोर्ट पर मामले की जांच एनआइए को सौंप दी है।

ये रहा पूरा मामला?

पांच जुलाई को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से आया एक डिप्लोमेटिक (राजनयिक) सामान पकड़ा था। विदेश मंत्रालय से अनुमति लेने के बाद यूएई वाणिज्य दूतावास के अफसरों की मौजूदगी में जब उसे खोला गया तो उसमें घरेलू इस्तेमाल की कई चीजों में भरा हुआ 30 किलो सोना मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.