Move to Jagran APP

केरल के CM ने अमित शाह पर साधा निशाना, BJP पर लगाया ये आरोप

केरल में भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्‍या के लिए अमित शाह द्वारा सीधे तौर पर जिम्‍मेदार ठहराए जाने के बाद विजयन का यह बयान सामने आया है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 10:42 AM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 10:44 AM (IST)
केरल के CM ने अमित शाह पर साधा निशाना, BJP पर लगाया ये आरोप
केरल के CM ने अमित शाह पर साधा निशाना, BJP पर लगाया ये आरोप

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। एक तरफ जहां भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं की 'राजनीतिक हत्‍या' को लेकर केरल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, वहीं आज राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना 'फुस्‍स बम' से कर दी।

loksabha election banner

केरल में भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्‍या के लिए अमित शाह द्वारा सीधे तौर पर जिम्‍मेदार ठहराए जाने के बाद विजयन का यह बयान सामने आया है। राज्‍य में हिंसा के खिलाफ अमित शाह ने जनरक्षा यात्रा का आगाज करते हुए मुख्‍यमंत्री पर जमकर हमला बोला था।

विजयन ने भाजपा पर केरल में धर्मनिरपेक्षता को खत्‍म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ताकत से धर्मनिरपेक्षता को खत्‍म करने की कोशिश कर रही है। बकौल विजयन, भाजपा अब केरल के प्रति असहिष्णुता दिखा रही है। केरल को शांति पर आपसे किसी तरह का पाठ सीखने की जरूरत नहीं है।

विजयन ने अमित शाह को यह भी चेतावनी दी कि आरएसएस और भाजपा से उनका राज्‍य नहीं डरने वाला है। उन्‍होंने कहा, आपने जो हथियार और धन-दाैलत इकट्ठा किए हैं, उनसे हम नहीं डरेंगे। किसी को ऐसा नहीं सोचना चाहिए कि आप हमें डरा सकते हैं। अगर आप सोच रहे हो तो आप केंद्र और दूसरे राज्‍यों से आरएसएस के वरिष्‍ठ नेताओं को लाकर कुछ कर सकते हैं, मगर यहां कुछ भी नहीं होगा।

विजयन ने भाजपा शासित उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर भी हमला बोला, जो जनरक्षा यात्रा के दूसरे दिन इसमें शामिल हुए थे और कहा था कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। विजयन ने यह भी कहा कि केरल को एक ऐसी पार्टी से कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है, जो नाथूराम गोडसे को 'भगवान' समझता है।

यह भी पढ़ें: मालेगांव विस्फोट में योगी आदित्यनाथ को आरोपी बनाने की थी तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.