Move to Jagran APP

अब कुवैत की तरफ से भारत को मिली मदद, लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स न्यू मैंगलोर पोर्ट पहुंचे

कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत की मदद के लिए विदेशों से सहायता जारी है। अब कुवैत से लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स कर्नाटक भेजे गए हैं। आइएनएस शार्दुल कुवैत (INS Shardul) से अन्य राहत सामग्री के साथ लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स लेकर आज न्यू मैंगलोर पोर्ट पर पहुंचा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 12:06 PM (IST)
अब कुवैत की तरफ से भारत को मिली मदद, लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स न्यू मैंगलोर पोर्ट पहुंचे
अब कुवैत की तरफ से भारत को मिली मदद, लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स न्यू मैंगलोर पोर्ट पहुंचे

बेंगलुरु, एएनआइ। कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत की मदद के लिए विदेशों से सहायता जारी है। अब कुवैत से लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स कर्नाटक भेजे गए हैं। आइएनएस शार्दुल कुवैत (INS Shardul) से अन्य राहत सामग्री के साथ लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर्स लेकर आज न्यू मैंगलोर पोर्ट पर पहुंचे। बता दें कि इससे पहले अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील सहित कई देशों ने भारत को संकट की घड़ी में मेडिकल उपकरण पहुंचाए थे।

loksabha election banner

इस वक्त भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले दो-तीन हफ्तों पहले देश में चार लाख से ज्यादा मामले भी दर्ज किए जा चुके हैं, जिसके चलते अस्पतालों में बेड, मेडिकल उपकरण और ऑक्सीजन की भारी किल्लत हुई थी। इस दौरान अन्य देशों ने भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाए थे और बढ़ा रहे हैं। भारत सरकार इस संक्रमण से निपटने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। लगातार राज्य सरकारें भी संक्रमण की चैन पर ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन बढ़ा रही है और सख्ती के साथ लोगों को नियम का पालन करने के निर्देश जारी कर रही है।

देश में कोरोना की ताजा स्थिति

भारत में कोरोना की ताजा स्थिति के बारे में बात करें तो यहां पर फिलहाल महामारी का प्रकोप कम होता नजर आ रहा है। 40 दिनों बाद आज 2 लाख से भी कम कोरोना संक्रमण के नए मामले देश में दर्ज किए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 1,96,427 नए मामले सामने आए और 3,511 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद कुल संक्रमितों का अब तक का आंकड़ा 2,69,48,874 हो गया और  कुल मौतों की संख्या 3,07,231 है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 25,86,782 है। 15 अप्रैल के बाद नए मामलों की संख्या दो लाख से नीचे आई है। बता दें कि 15 अप्रैल को 2,16,850 मामले भारत में दर्ज किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.