Move to Jagran APP

कर्नाटक में फिर सख्त हुए कोरोना नियम, अब सिर्फ इतने लोग शादी समारोह में हो सकेंगे शामिल

महाराष्ट्र केरल पंजाब कर्नाटक गुजरात और तमिलनाडु में रोजाना कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रहा है। इसको देखते हुए कर्नाटक सरकार ने नए नियम लगू किए हैं साथ ही कोरोना जांच की संख्या को भी बढ़ा दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 01:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 01:00 PM (IST)
कर्नाटक में फिर सख्त हुए कोरोना नियम, अब सिर्फ इतने लोग शादी समारोह में हो सकेंगे शामिल
धार्मिक और राजनीतिक समारोहों के लिए लोगों की संख्या 500 तक सीमित कर दी गई है।

बेंगलुरु, पीटीआइ। देश में कोरोना वायरस के मामतों में एक बार फिर तेजा आ रही है। राज्य में बढ़तो मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को विवाह जैसे आयोजनों और समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को कम कर दिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव जावेद अख्तर का कहना है कि कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी और एक दूसरी लहर के डर के बीच इन उपायों को किया जा रहा है।

loksabha election banner

नए नियमों के अनुसार, खुले स्थानों में आयोजित किए जाने वाले विवाह या अन्य आयोजन में अब केवल 500 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, जबकि हॉल या बंद स्थानों पर आयोजित किए जाने वाले समारोहों में लोगों की संख्या को 200 कर दिया गया है।

वहीं, जन्मदिन समारोह के लिए खुले में 100 लोगों और बंद स्थानों में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। अंतिम संस्कार के समय भी संख्या में लोगों को अनुमति दी जाएगी। हालांकि, दाह संस्कार और दफन करने के समय केवल 50 लोग ही होंगे अनुमति होगी। खुले स्थानों में धार्मिक और राजनीतिक समारोहों के लिए लोगों की संख्या 500 तक सीमित कर दी गई है।

कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कुछ जिलों में परिक्षण को बढ़ाया गया है। बेलगावी में रोजाना 4,000 परिक्षण, बेंगलुरु और बीबीएमपी में 40,000 परिक्षण प्रति दिन, दक्षिण कन्नड़ में 3,000 परिक्षण रोजाना और मैसूरु में रोजाना 5,000 परिक्षण किया जाएगा।

देश में शनिवार को कोरोना वायरस के 24,882 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,13,33,728 हो गई है। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में रोजाना मामलों में बढ़ोतरी हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.