Move to Jagran APP

कांग्रेस में अब दिखेगी अजय और ज्योतिरादित्य की नई जुगलबंदी

मध्य प्रदेश में जय सिंह और ज्योतिरादित्य की जुगलबंदी कांग्रेस के लिए काम करेगी।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2017 10:47 AM (IST)
कांग्रेस में अब दिखेगी अजय और ज्योतिरादित्य की नई जुगलबंदी
कांग्रेस में अब दिखेगी अजय और ज्योतिरादित्य की नई जुगलबंदी

नईदुनिया (सीधी)। मप्र के सीधी स्थित चुरहट में कांग्रेस की किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिता माधवराव सिंधिया और स्व. अर्जुन सिंह की दोस्ती को बढ़ाते हुए संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि अब अजय सिंह और ज्योतिरादित्य की जुगलबंदी कांग्रेस के लिए काम करेगी।

loksabha election banner

मोहिनी देवी स्टेडियम में आयोजित महापंचायत में उन्होंने कहा कि शिवराज बोलते हैं कि कर्ज प्रदेश में मुद्दा ही नहीं है। मैं पूछना चाहता हूं कि प्रदेश में एक वर्ष में 1890, एक माह में 54 व केवल बुधनी में 11 किसानों ने आत्महत्या क्यों की। केंद्र व प्रदेश की सरकार किसानों का गला घोंटकर श्रीलंका, अमेरिका का सूट-बूट पहन रही हैं। उन्होंने नर्मदा बचाओ यात्रा पर सवालिया उठाते हुए कहा कि यात्रा के बहाने भ्रमण किया जाता है। यह स्थिति चंबल नदी सहित अन्य नदियों के साथ भी है।

अर्जी नहीं मर्जी के आधार पर बनाई जाएंगी योजनाएं

उन्होंने वादा किया कि यदि 2018 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो अर्जी के आधार पर नहीं, मर्जी के आधार पर योजना बनेगी। किसानों को समर्थन मूल्य, राजस्व विभाग का भ्रष्टाचार खत्म कर दिया जाएगा। सिंधिया ने कहा कि जब मेरे पिता माधवराव सिंधिया का निधन हुआ, तब मेरे परिवार पर दुख का पहाड़ टूटा था, इसके बाद मैं राजनीति में आ गया। मेरी जिंदगी बदल गई और मैं जन सेवा में जुट गया। ऐसे में स्व. अर्जुन सिंह चट्टान की तरह खड़े रहे।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल रामनाईक ने देखी विजयराजे सिंधिया पर बनी फिल्म

 यह भी पढ़ें: सत्याग्रह खत्म कर सिंधिया ने रखीं 10 मांगें, कांग्रेस आज से करेगी चुनावी शंखनाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.