Move to Jagran APP

तेलंगाना: फिरौती की रकम न मिलने पर अपहृत बच्चे की हत्या कर जला दिया शव, हत्यारा गिरफ्तार

तेलंगाना के महबूबाबाद शहर में 9 वर्ष के मासूम का अपहरण कर लाखों की रकम फिरौती में मांगी गई और न मिलने पर गला दबाकर हत्या कर दिया गया। यही नहीं शव को छोटी पहाड़ी पर ले जाकर आरोपियों ने जला दिया। पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:10 PM (IST)
तेलंगाना: फिरौती की रकम न मिलने पर अपहृत बच्चे की हत्या कर जला दिया शव, हत्यारा गिरफ्तार
अपहरण के बाद फिरौती न मिलने पर बच्चे की हत्या

वारंगल, प्रेट्र। तेलंगाना के महबूबाबाद (Mahabubabad) शहर से अपहृत पत्रकार के  9 वर्षीय बेटे की हत्या हो गई है। मामले में पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। 18 अक्टूबर को तेलंगाना में यह घटना घटी। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी और बताया कि अपहृत बच्चे की पहले गला दबाकर हत्या कर दी गई और फिर छोटी पहाड़ी पर शव को जला दिया गया। बच्चे का अपहरण करने वाले 23 वर्षीय मेकैनिक को पीड़ित के पिता से जान-पहचान थी। 

loksabha election banner

अपहरणकर्ताओं को इस बात का भय था कि बच्चा उनकी पहचान को सार्वजनिक कर सकता है इसलिए उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद आरोपी ने बच्चे के परिजनों को इंटरनेट के जरिए फोन किया और 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी। अपहरणकर्ता कम समय में अमीर बनना चाहते थे और आरामदेह जीवन बिताना चाहते थे।  

बच्चे के पिता ने हाल में ही एक प्रापर्टी खरीदी थी जिससे अवगत आरोपियों ने यह पूरा प्लान बनाया ताकि आसानी से पैसा कमाया जा सके। योजना के अनुसार, 18 अक्टूबररविवार की शाम सात बजे के करीब महबूबाबाद शहर में स्थित अपने घर के बाहर बच्चा खेल रहा था । पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अपहर्ता मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे और संभवत: बच्चा उनको जानता था। बाद में अपहर्ताओं ने इंटरनेट के माध्यम से फोन पर बच्चे की मां से संपर्क किया और उसकी रिहाई के लिए पैसे मांगे। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच के लिए दस टीमें गठित की और अपहर्ताओं एवं बच्चे का पता लगाने के लिए इलाके के तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया। चूंकि मेकैनिक से उसके पिता की जान-पहचान थी इसलिए बच्चा मेकैनिक की बाइक पर चला गया। यह जानकारी महबूबाबाद जिला के सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस कोटी रेड्डी ने दी।

बाद में शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महबूबाबाद में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। इस फुटेज में बाइक पर मेकैनिक के साथ बच्चा बैठा दिखा। मामले की जांच जारी है ताकि इसमें शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ा जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.