Move to Jagran APP

जागरण न्यू मीडिया ने लॉन्च किया जागरण टीवी- ‘हकीकत देखने की आदत डालो’

इस वीडियो प्लेटफॉर्म पर विश्वसनीय तथ्यात्मक और प्रेरणास्पद कंटेंट हैं और इसका फोकस पूरी तरह से वैल्यू विकसित करना है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 11:24 PM (IST)
जागरण न्यू मीडिया ने लॉन्च किया जागरण टीवी- ‘हकीकत देखने की आदत डालो’
जागरण न्यू मीडिया ने लॉन्च किया जागरण टीवी- ‘हकीकत देखने की आदत डालो’

दिल्ली, 29 नवंबर 2019: 1.3 अरब की आबादी वाला भारत विविधताओं से भरा हुआ है, जहां अलग-अलग लोगों की जरूरतें भी अलग-अलग हैं। इसे देखते हुए जेपीएल की ऑनलाइन इकाई जागरण न्यू मीडिया ने यूजर्स को विश्वसनीय और तथ्यपरक ऑनलाइन जानकारियां देने के लिए जागरण टीवी लॉन्च किया है।

loksabha election banner

जागरण न्यू मीडिया न्यूज, हेल्थ, एजुकेशन, महिलाएं और फैक्टचेक जैसे पांच प्रमुख क्षेत्रों में सक्रिय है। पिछले एक साल में जेएनएम ने कुल मिलाकर 95 फीसद से भी अधिक ग्रोथ दर्ज की है, जिससे इसके यूजर्स की संख्या बढ़कर 76 मिलियन हो गई है। इससे जेएनएम न्यूज और इंफो के मामले में टॉप 10 भारतीय कंपनियों में शुमार हो गई है।

न्यूज वेबसाइटों में जेएनएम नंबर-2 पर बनी हुई है। इसी तरह यह भारतीय हेल्थ वेबसाइटों में नंबर एक, एजुकेशन में नंबर वन और 7 मिलियन यूजर्स जिनमें से 80 फीसदी महिलाएं हैं, के साथ महिलाओं की नंबर वन वेबसाइट है। इन सबके अलावा, फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए जेएनएम के पास फैक्टचेक की सबसे विश्वसनीय वेबसाइट भी है, जो फेसबुक, गूगल और यूट्यूब जैसी टॉप कंपनियां की पार्टनर है।

ऑनलाइन वीडियो की तरफ उपभोक्ताओं की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए जागरण टीवी की लॉन्चिंग के साथ जेएनएम वीडियो के क्षेत्र में भी जोरदार तरीके से अपनी पहुंच बढ़ा रहा है। टीवी के लिए मोबाइल और ओटीटी ऐप दोनों लॉन्च हो रहे हैं।

अपनी टैगलाइन- ‘हकीकत देखने की आदत डालो’ पर पूरी तरह से खरा उतरते हुए जागरण टीवी का फोकस हिंदीभाषी राज्यों के यूजर्स को तथ्यपरक और विश्वसनीय वीडियो कंटेंट उपलब्ध कराना है। ब्रेकिंग न्यूज के बदले जागरण टीवी विस्तृत फीचर वीडियो स्टोरी उपलब्ध कराता है, जो जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के साथ ही जीवन को बेहतर बनाने वाले निर्णय लेने में दर्शकों की मदद भी करता है।

जागरण टीवी इस क्रम में न्यूज, स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट के साथ ही नियमित वीडियो कंटेंट के तहत एजुकेशन, फूड, वेलनेस (स्वास्थ्य), सामान्य जानकारी, टेक और ऑटो के साथ ही महिलाओं के लिए वीडियो बनाने पर भी फोकस करेगा। जागरण टीवी सामान्य महिलाओं की हैरतअंगेज करने वाली कहानियां और यात्राएं भी शेयर करेगा, ताकि नए भारत की महिलाओं का और सशक्तीकरण हो।

जागरण टीवी में हिंदीभाषी राज्यों के लोगों की प्रेरणास्पद, रुचिकर और अनोखी कहानियों और उपलब्धियों के लिए एक अलग सेक्शन होगा। अपने दर्शकों को विभिन्न तरह की चीजें उपलब्ध कराने के लिए जागरण टीवी ने छोटी कहानियों, लव गुरु, ह्यूमर (हास-परिहास) और क्षेत्रीय भाषाओं में रेडियो सिटी के कंटेंट को भी ले लिया है।

जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता ने टीवी की लॉन्चिंग के बारे में बताया कि इन्फॉर्मेशन और कनेक्टिविटी के कारण भारत में तेजी से बड़े बदलाव हो रहे हैं। हम ऐसी कहानियों, जानकारियों और आइडिया को लोगों से शेयर करना चाहते हैं, जो लोगों का सशक्तीकरण करके बेहतर जिंदगी जीने में उनकी मदद करे। वीडियो ऐसा मजबूत फॉरमेट है, जो भाषा और साक्षरता की सीमाओं से परे जाकर लोगों की भावनाओं को प्रभावित करता है।

उन्होंने कहा कि हमारा मिशन नॉलेज, इन्फॉर्मेशन और वॉइस के जरिए न्यू इंडिया को मजबूत बनाना है। इससे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य, बेहतर शिक्षा और बेहतर आर्थिक विकास के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन मिलेगा। इससे हमारा समाज समावेशी और प्रगतिशील बनेगा। हमें उम्दा और विश्वसनीय कंटेंट के जरिए सभी उम्र के यूजर्स में 77 साल पुराने जागरण ब्रांड की छवि को और बेहतर बनाना है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: https://www.jagrantv.com/" rel="nofollow


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.