Move to Jagran APP

आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ी 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति को किया सीज

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार की 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज की है। मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित निर्मल टावर सहित पांच संपत्तियों को आईटी विभाग ने कुर्क किया है। पिछले महीने आईटी विभाग ने पवार की बहनों के घरों और कंपनियों पर छापेमारी की थी।

By TilakrajEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 12:03 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 12:03 PM (IST)
आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ी 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति को किया सीज
आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ी लगभग 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति को सीज कर लिया

मुंबई, एएनआइ। महाराष्‍ट्र की राजनीति में इन दिनों जबरदस्‍त हलचल देखने को मिल रही है। यहां राष्‍ट्रीय एजेंसियों द्धारा की जा रही कार्रवाई के बाद आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। इस बीच पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद अबमहाराष्ट्र के उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ी लगभग 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति को सीज कर लिया है। ऐसे में महाराष्‍ट्र की राजधानी में हलचल और बढ़ सकती है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार की 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज की है। मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित निर्मल टावर सहित पांच संपत्तियों को आईटी विभाग ने कुर्क किया है। सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने आईटी विभाग ने पवार की बहनों के घरों और कंपनियों पर छापेमारी की थी। इसके बाद से ही संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई पर काम किया जा रहा था।

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय ने मेराथन पूछताछ के बाद मनीलॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, देशमुख को इस का अंदाजा नहीं रहा होगा कि उन्‍हें ईडी गिरफ्तार कर लेगी। बताया गया कि अनिल देशमुख से प्रवर्तन निदेशालय ने 12 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान ईडी को पूर्व मंत्री की तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी आज कोर्ट में देशमुख को पेश कर रिमांड की मांग करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.