Move to Jagran APP

आतंकी सरगना अजहर मसूद की धमकी वाले ऑडियो की जांच में जुटी एजेंसियां

आतंकी सरगना अजहर ने अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने की स्थिति में बड़े आतंकी हमले की धमकी दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 10:27 PM (IST)
आतंकी सरगना अजहर मसूद की धमकी वाले ऑडियो की जांच में जुटी एजेंसियां
आतंकी सरगना अजहर मसूद की धमकी वाले ऑडियो की जांच में जुटी एजेंसियां

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। सुरक्षा एजेंसियां जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के ऑडियो की सच्चाई की जांच में जुटी है। आतंकी सरगना अजहर ने अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने की स्थिति में बड़े आतंकी हमले की धमकी दी है।

loksabha election banner

इसके लिए नौ मिनट का ऑडियो जारी किया है। वैसे भी लंबे समय से आइएसआइ के संरक्षण में अज्ञात स्थान पर रह रहे मसूद अजहर की ताजा धमकी को सुरक्षा एजेंसियां ज्यादा तवज्जो देने के मूड में नहीं है।

अजहर मसूद का ऑडियो ऐसे समय में आया है कि जब दो दिन पहले ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान दावा किया है कि भारत के साथ दोस्ती को लेकर पूरे पाकिस्तान की एक राय है और पाक सेना भी यही चाहती है।

ऐसे में आइएसआइ के संरक्षण में रह रहे मसूद अजहर की ओर से ऑडियो जारी कर भारत में तबाही मचाने की धमकी समझ से परे है। सुरक्षा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इसके दो मतलब हो सकते हैं। या तो मसूद अजहर का ऑडियो फर्जी है या फिर पाक सेना भारत के साथ संबंध सुधारने पर इमरान खान से सहमत नहीं है और दुश्मनी बनाए रखने के लिए पुराने हथकंडे अपना रही है।

कथित ऑडियो में मसूद अजहर धमकी दे रहा है कि अगर भारत बाबरी मस्जिद की जगह पर राम मंदिर बनाता है, तो दिल्ली से काबुल तक मुसलमान लड़के बदला लेने को तैयार हैं। उसने दावा किया है कि हम लोग पूरी तरह से तबाही फैलाने करने के लिए तैयार हैं।

यही नहीं, उसने दावा किया कि काबुल और जलालाबाद में भारतीय संस्थानों को निशाना उसी ने बनाया गया था। ऑडियो में अस्थायी राम मंदिर और मुसलमानों को डराने का जिक्र है। इसमें धमकी दी गई है कि यदि भारत मंदिर बनाने के लिए धन खर्च करने का माद्दा रखता है, तो वह जान खर्च करने के लिए तैयार है।

इस ऑडियो में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर पाकिस्तानी सरकार द्वारा भारत के मंत्रियों को बुलाने पर नाराजगी जताई है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी जहर उगला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.