Move to Jagran APP

भारत में कोरोना से संक्रमित करीब 80 परसेंट लोग हुए ठीक, जानें आपके राज्य का क्या है हाल ?

भारत में कोरोना से रोज ठीक होने वाले लोगों का आकड़ा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक 37 लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 01:00 PM (IST)
भारत में कोरोना से संक्रमित करीब 80 परसेंट लोग हुए ठीक, जानें आपके राज्य का क्या है हाल ?
भारत में कोरोना से संक्रमित करीब 80 परसेंट लोग हुए ठीक, जानें आपके राज्य का क्या है हाल ?

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत में कोरोना वायरस का कहर काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश में हर दिन अब लगभग 90 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन, इस बीच देश वासियों के लिए एक राहत भरी खबर भी है। एक ओर जहां देश में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर देश में कोरोना से संक्रमित लोगों के ठीक होने का आंकड़ा भी अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना से ठीक हो चुके लोगों का आंकड़ा 80 फीसद के पास पहुंचने वाला है, जो एक राहत की बात है।

loksabha election banner

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को कहा कि बीते 24 घंटों में देश में 78,399 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जिससे भारत में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की रिकवरी दर 77.88 फीसदी तक पहुंच गई है। 

एक बयान में मंत्रालय ने कहा, भारत में अब हर दिन 70,000 से अधिक लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटों में 78,399 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना से अब तक ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 3,702,595 हो गई है। इसके साथ कोरोना की रिकवरी दर 77.88 प्रतिशत रही है।

मंत्रालय ने आगे बताया कि देश में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों में से 58 प्रतिशत पांच राज्यों - महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश से बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में 13,000 से अधिक लोग हर दिन ठीक हो रहे हैं जबकि आंध्र प्रदेश में एक दिन में 10 हजार से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे बताया कि पिछले 24 घंटों में 94,372 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से अकेले महाराष्ट्र में 22,000 से अधिक मामले हैं, इसके बाद आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में 9,000 से अधिक मामले हैं। मंत्रालय ने कहा, नए मामलों में से लगभग 57 प्रतिशत मामले पांच राज्यों से आए हैं। यही राज्य रिकवर किए गए मामलों में 58% का योगदान दे रहे हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,73,175 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.