Move to Jagran APP

Indian Railways: मुंबई के स्टेशनों में भीड़भाड़ के फर्जी वीडियो पर सेंट्रल रेलवे ने की शिकायत

सेंट्रल रेलवे ने जीआरपी के समक्ष मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन पर अत्यधिक भीड़ वाला संपादित वीडियो जारी करके आम जनता में भय फैलाने का आरोप लगाया है। साथ ही अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 10:35 PM (IST)
Indian Railways: मुंबई के स्टेशनों में भीड़भाड़ के फर्जी वीडियो पर सेंट्रल रेलवे ने की शिकायत
सीएसएमटी स्टेशन पर अत्यधिक भीड़ वाला संपादित वीडियो

मुंबई, एएनआइ। सेंट्रल रेलवे ने जीआरपी के समक्ष मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन पर अत्यधिक भीड़ वाला संपादित वीडियो जारी करके आम जनता में भय फैलाने का आरोप लगाया है। साथ ही अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि विगत सात अप्रैल को सीएसएमटी रेलवे स्टेशन पर अत्यधिक भीड़भाड़ वाले फेक वीडियो सोशल मीडिया पर डाले गए थे। सेंट्रल रेलवे के पीआरओ आफिस ने वह मोबाइल नंबर भी मुहैया करा दिया है, जहां से यह फर्जी वीडियो अपलोड किए गए थे। सेंट्रल रेलवे ने अपने आदेश में कहा कि सीएसएमटी रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने एक फर्जी वीडियो जारी किया था जिसमें बेतहाशा भीड़भाड़ दिखाई गई थी। यह वीडियो वायरल हो गया था। साइबर सेल इस वीडियो को डालने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

सेंट्रल रेलवे के जन संपर्क अधिकारी ने कहा कि विभिन्न स्टेशनों पर भीड़ दिखाने वाले कुछ पुराने/फेक वीडियो जारी किए जा रहे हैं। लोगों को ऐसी किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करना चाहिए। वहीं उत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि खबरें चल रही थी कि लॉकडाउन की वजह से रेलवे स्टेशन पर भीड़ है। लोग भारी मात्रा में पलायन कर रहे हैं। ये खबर ठीक नहीं है। यहां पर कोई भीड़ नहीं है। सभी ने यहां मास्क पहन रखा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है। लोग रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की झूठी सूचनाएं फैलाकर भ्रम पैदा कर रहे हैं। लोग रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की झूठी सूचनाएं फैलाकर भ्रम पैदा कर रहे हैं।

यात्रियों को कहीं आने जाने में किसी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए उत्तर रेलवे ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। अभी लगभग 88 फीसद ट्रेनें पटरी पर लौट आईं हैं। आने वाले दिनों में ट्रेनों की संख्या और बढ़ेगी। रेलवे अधिकारियों का दावा है कि ट्रेन परिचालन में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। स्टेशनों पर सभी जरूरी प्रबंध किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.