This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, दो हजार रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त wifi की सुविधा

देश भर के लगभग 2000 रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मुफ्त वाईफाई सुविधा उपलब्ध करा दी गई है।

Manish PandeySat, 03 Aug 2019 11:47 PM (IST)
भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, दो हजार रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त wifi की सुविधा

नई दिल्ली, प्रेट्र। रेलयात्रियों के लिए देश भर में करीब दो हजार रेलवे स्टेशनों पर निशुल्क वाईफाई की सुविधा उपलब्ध है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने शनिवार को बताया कि राजस्थान में अजमेर मंडल का राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन निशुल्क वाईफाई सुविधा वाला देश का 2000वां स्टेशन बन गया है।

अधिकारियों ने कहा कि हमारी टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है। कल हमने 74 स्टेशनों के साथ लाइव किया। कुछ और स्टेशनों को मुफ्त वाईफाई के साथ लाइव किया जा रहा है जो हमारे लिए एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।

रेलवे के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम रेलटेल ने रेलवे स्टेशनों को डिजिटल समावेश का मंच बनाने के लिए निशुल्क वाईफाई सुविधा की शुरुआत की थी। पहले चरण में देश के 1600 स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। अब रेलटेल ने शेष स्टेशनों पर इंटरनेट की सुविधा देने के लिए टाटा ट्रस्ट के साथ समझौता किया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Manish Pandey

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner