Move to Jagran APP

सऊदी नागरिक ने भारतीय नौकरानी का हाथ काटा

सऊदी अरब में एक व्यक्ति ने काम दिलाने के लिए बुलाई गई भारतीय नौकरानी का हाथ काट डाला।इस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि ये अस्वीकार कृत्य है। हमने सऊदी के अधिकारियों से बात की है और हमारा दूतावास पीड़िता के संपर्क में है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 05:01 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 09:42 AM (IST)
सऊदी नागरिक ने भारतीय नौकरानी का हाथ काटा

चेन्नई । सऊदी अरब में एक व्यक्ति ने काम दिलाने के लिए बुलाई गई भारतीय नौकरानी का हाथ काट डाला।इस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि ये अस्वीकार कृत्य है। हमने सऊदी के अधिकारियों से बात की है और हमारा दूतावास पीड़िता के संपर्क में है।

loksabha election banner

इसके साथ ही घटना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भारत ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करने की मांग की है। 55 वषर्षीय पीड़िता कश्तूरी मुनिरतिनम के परिवार के लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रताड़ना और यातना से बचने का प्रयास करने पर नौकरी देने वाले ने दाहिना हाथ काट डाला।

इस मामले पर कश्तूरी की बहन ने कहा है कि कश्तूरी ने इस मामले की जानकारी जब स्थानीय पुलिस को दी तो उसकी मालकिन ने उसे प्रताड़ित किया यहां तक कि उसे खाना भी नहीं दिया जा रहा है।

फिलहाल पीड़िता का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

परिवार ने सरकार से पीड़िता को सऊदी अरब से वापस लाने की गुहार लगाई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम घरेलू महिला कामगार कश्तूरी मुनिरतिनम की स्थिति से वाकिफ हैं। सऊदी में काम दिलाने के नाम पर बुलाने वाले व्यक्ति ने प्रताड़ित किया है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय घटना है।

प्रवक्ता ने बताया कि रियाद में भारतीय दूतावास ने सऊदी के विदेश विभाग के सामने इस मुद्दे को उठाया है और आरोपी के लिए सख्त सजा की मांग की है। प्रवक्ता ने कहा कि हमने मामले में निष्पक्ष जांच करने और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करने के लिए भी कहा है ताकि दोषी पाए जाने पर उसे कानून के अनुसार उचित सजा दी जा सके।

महिला का इलाज सऊदी के अस्पताल में चल रहा है। मुनिरतिनम की बहन विजयकुमारी ने कहा कि जब उसने प्रताड़ना और यातना से बच निकलने का प्रयास किया तो उसकी मालकिन ने उसका दाहिना हाथ काट दिया। इस घटना के बाद मेरी बहन गिर प़़डी और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आई।

पढ़ेंः RPF की महिला कांस्टेबल के घर से मिली लापता नाबालिग लड़की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.