Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान ने इस साल 2317 बार किया सीजफायर का उल्‍लंघन, सेना ने 147 आतंकी किए ढेर

इस साल 10 अक्‍टूबर तक पाकिस्‍तान की ओर से 2317 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है। इस साल अब तब सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में बॉर्डर और भारतीय सीमा के भीतर 147 आतंकी मारे जा चुके हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 07:36 PM (IST)
पाकिस्‍तान ने इस साल 2317 बार किया सीजफायर का उल्‍लंघन, सेना ने 147 आतंकी किए ढेर
पाकिस्‍तान ने इस साल 2317 बार किया सीजफायर का उल्‍लंघन, सेना ने 147 आतंकी किए ढेर

नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय सेना पाकिस्‍तान और आतंकियों के हर नापाक मंसूबों को नाकाम कर रहा है। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, साल 2018 में 1629 सीजफायर उल्‍लंघन के मामले सामने आए थे और इस दौरान 254 आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इसमें एक विदेशी आतंकी कमांडर भी शामिल था। वहीं, 2019 की बात करें, तो 10 अक्‍टूबर तक पाकिस्‍तान की ओर से 2317 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है। इस साल अब तब सुरक्षाबलों के अलग-अलग ऑपरेशन में बॉर्डर और भारतीय सीमा के भीतर 147 आतंकी मारे जा चुके हैं।

loksabha election banner

कश्‍मीरी युवाओं को नशे की लत लगा रहा पाक

बता दें कि पाकिस्‍तान सीमापार से आतंकी भेजने की साजिश लगातार रच रहा है। वहीं, कश्‍मीर के मासूम युवकों और बच्‍चों को नशाखोरी की लत लगाकर बर्बाद कर रहा है। नशे की लत को पूरा करने के लिए युवा अपराध का सहारा ले रहे है। इससे शहर में अपराध का ग्राफ भी बढ़ रहा है। पहले तो कई युवा शौक के लिए नशे का सेवन करते हैं। धीरे-धीरे नशे के आदी हो जाते हैं। बाद में नशे की पूर्ति के लिए भटकते हैं और अपराध की दुनिया में कदम रख देते हैं। मामूली वारदात को अंजाम देने के बाद वे संगीन अपराध करने लगते हैं। नशे की लत को पूरा करने के लिए युवा उसके अंजाम को भी नहीं सोच रहे। हालांकि, भारतीय सेना अब हर मोर्चे पर पाकिस्‍तान की नापाक साजिशों को विफल करने में जुटी हुई है।

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पाक बौखलाया

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान काफी बौखलाया हुआ है। अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर कश्‍मीर के मुद्दे को उठाकर अपनी किरकिरी कराने वाले इमरान खान अब नापाक तरीके अख्तियार कर रहे हैं। पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचाए जा रहे हैं। हालांकि, भारतीय सेना सर्तक है और सीमापार से हो रही हर नापाक साजिश का मुकाबला करने के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.