Move to Jagran APP

VIDEO: भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल से उड़ाए सात पाकिस्तानी बंकर

भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल का उपयोग करके सीमा के उस पार पाक सेना की एक चौकी व सात बंकर तबाह कर दिए है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 07:52 PM (IST)
VIDEO: भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल से उड़ाए सात पाकिस्तानी बंकर
VIDEO: भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल से उड़ाए सात पाकिस्तानी बंकर

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन कर रही पाक फौज को करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा पार निकाई समेत पाकिस्तानी सेना के कई बंकरों को ध्वस्त कर दिया।

prime article banner

एलओसी पर पाक की ओर से की जा रही फायरिंग के बाद सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ यह कार्रवाई की। सेना की इस कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पाकिस्तान में भी इसको लेकर हलचल की खबरें हैं। मगर अभी तक सेना की ओर से आधिकारिक रुप से पाक बंकरों को ध्वस्त करने की पुष्टि करने संबंधी कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

भारतीय फौज की ओर से पाक सैन्य बंकरों पर की गई यह कार्रवाई हालांकि बीते एक मई की दो जवानों का सिर काटने की पाकिस्तान की बर्बर हरकत के पहले की है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने 17 अप्रैल के आस-पास एलओसी के पार टी-55 टैंकों से गोले बरसाते हुए नौशेरा सेक्टर में कम से कम चार से सात पाक सैन्य बंकरों को नष्ट कर दिया। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का निकाई पोस्ट भी तबाह किया गया।

सूत्रों ने बताया कि एलओसी से करीब एक से दो किलोमीटर की दूरी से रुस निर्मित टी-55 टैंकों की गोलीबारी के जरिए पाक बंकरों को निशाना बनाया गया। इस टैंक का इस्तेमाल सीमा पर भारतीय फौज अपनी पैदल सेना की सुरक्षा कवच के लिए करती है। पाक बंकरों पर कार्रवाई से संबंधित इस वीडियो में भारतीय जवान के लक्ष्य पर बिल्कुल सटीक निशाना लगाने की आवाज भी सुनाई दे रही है। मगर इस वीडियो के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि बंकरों को ध्वस्त करने संबंधी वीडियो वायरल होने के बाद पाक सेना के कैंप में काफी हलचल है। मगर भारतीय सेना की ओर से आधिकारिक तौर पर कार्रवाई को लेकर कोई बयान जारी नहीं करने की वजह से पाकिस्तानी फौज भी चुप्पी साधे हुए है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बात साफ है कि पाक बंकरों पर निशाना साधने की इस कार्रवाई का जवानों के सिर काटने के मामले से जुड़ाव नहीं है और यह घटना उससे पहले की है। मालूम हो कि दो जवानों के सिर काटने की पाक की बर्बर हरकत को लेकर देश के गुस्से को देखते हुए सेना ने माकूल समय पर पाकिस्तान को इस हरकत के लिए सबक सिखाने की बात कही है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बीते सप्ताह साफ तौर पर इसका बदला लेने के भारतीय फौज के इरादे को जाहिर किया था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की गोलीबारी में मारे गए 50 अफगान सैनिक

यह भी पढ़ें: पाक सेना को सबक सिखाने के लिए बड़ी कार्रवाई की तैयारी में भारतीय सेना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.